Sunday, December 17, 2017

HTET: पहले ही दिन छह लाख से ज्यादा हिट होने से बोर्ड की वेबसाइट पड़ी धीमी

साभार: जागरण समाचार 
हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के लिए आवेदन करने वालों की संख्या साढ़े चार लाख और बोर्ड की वेबसाइट पर एक ही दिन में छह लाख से अधिक लोगों ने हिट कर लिया, जिससे वेबसाइट की स्पीड मंद पड़
गई। बोर्ड का कहना है कि एक ही दिन में इतनी अधिक संख्या में वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे तो बोर्ड का सर्वर भी जवाब देगा ही। हालांकि बोर्ड प्रशासन रविवार से क्षमता बढ़ाने जा रहा है, ताकि एचटेट उम्मीदवारों को कोई परेशानी न हो।
बता दें कि बोर्ड प्रशासन ने 15 दिसंबर को दोपहर बाद ही एचटेट उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए थे। दिक्कत इस बात से भी आ रही है, क्योंकि छात्रों ने पहले ब्लैक एंड व्हाइट पेपर पर प्रिंट ले लिए, जबकि बोर्ड प्रशासन ने रंगीन प्रिंट लेना अनिवार्य किया है। एक उम्मीदवार ने एक से अधिक बार बोर्ड की वेबसाइट को हिट करना शुरू कर दिया है। यही वजह रही है कि अब तक छह लाख से अधिक उम्मीदवारों ने बोर्ड की वेबसाइट को हिट किया है।
अभी समय है हड़बड़ाने की जरूरत नहीं: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि एचटेट उम्मीदवारों को हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है। अभी परीक्षा में समय है। एक ही दिन में 6 लाख लोगों द्वारा वेबसाइट को हिट करने के कारण गति धीमी हुई है।