साभार: जागरण समाचार
मार्च 2018 में होने वाली दसवीं व 12 वीं की बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में विद्यालय स्तर पर जो त्रुटियां रह गई हैं, उसमें हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से सुधार का अवसर दिया जाएगा। इसके तहत स्कूल इंचार्ज
अपने स्तर पर 29 दिसंबर से 6 जनवरी तक गलतियां सुधार सकते हैं। यह जानकारी बुधवार को बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि दसवीं व 12 वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरे गए हैं। इन आवेदनों में कुछ अशुद्धियां रह गई हैं। डाटा शुद्ध करने के लिए सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी स्तर पर 29 दिसंबर से स्कूलों का लिंक खोला जाएगा। स्कूल इंचार्ज आवेदनों में हुई त्रुटियों का सुधार करेंगे। बोर्ड कार्यालय से इस बारे में सभी स्कूलों के इंचार्ज को अवगत करा दिया गया है। निर्धारित समय अपने विद्यालयों से संबंधित परीक्षार्थियों का डाटा ठीक कर लें। उन्होंने बताया कि इन त्रुटियों में आधार नंबर, फोटो, हस्ताक्षर एवं विषय से संबंधित त्रुटियां ठीक कर सकेंगे। इस अवधि में डाटा ठीक नहीं होने पर विद्यालय प्रशासन स्वयं जिम्मेवार होगा। प्रधानाचार्य चेकलिस्ट का प्रिंट निकाल कर अपने पास रखेंगे।