Thursday, December 28, 2017

बेशर्म पाक मीडिया ने जाधव की मां से पूछा- कातिल बेटे से मिलने के बाद आपके जज्बात क्या हैं

साभार: भास्कर समाचार 
नौसेना के रिटायर्ड अधिकारी कुलभूषण जाधव की मां पत्नी से पाक अधिकारियों के साथ वहां के मीडिया ने भी बदसलूकी की। जाधव को कातिल बता परेशान करने वाले सवाल पूछे गए। मुलाकात के बाद पाक अफसरों ने
विदेश मंत्रालय के आगे जानबूझकर खड़े रखा। मीडियाकर्मियों ने चिल्लाकर जाधव की मां अवंती से पूछा, 'कातिल बेटे से मिलने के बाद आपके जज्बात क्या हैं?' जाधव की पत्नी चेतनकुल से पूछा, 'आपके पति ने हजारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली है। इस पर क्या कहेंगी?' 
पाक ने जाधव को आतंकी माना - अग्रवाल: सपा के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने जाधव पर विवादित बयान दे दिया। कहा कि पाक जाधव को आतंकी मानता है और उसी हिसाब से व्यवहार कर रहा है। भारत भी आतंकियों के साथ कड़ा व्यवहार करे। विवाद बढ़ने पर सफाई दी कि उनकी बात का गलत मतलब समझा गया। 
पाक का रवैया अमानवीय - नायडू: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि जाधव की मां पत्नी के साथ पाकिस्तान का रवैया अमानवीय था। इससे भारतीयों की भावनाएं आहत हुई हैं। भारत शांति चाहता है, लेकिन कुछ देश अलग रुख अख्तियार कर रहे हैं। 
जाधव की मां पत्नी से दुर्व्यवहार को लेकर लोकसभा में देश का अपमान बताते हुए पाक मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। विदेश मंत्री गुरुवार को संसद में बयान देंगी। 
संसद में विदेश मंत्री सुषमा आज देंगी बयान: पाक ने मुलाकात के पहले मुलाकात के बाद मीडिया को जाधव की मां और पत्नी से बातचीत की इजाजत दी। जबकि तय यह था कि मीडिया को पहुंच नहीं दी जाएगी। मुलाकात से पहले जिस वाहन में जाधव की मां और पत्नी गईं थी उसे पाक अफसरों ने मीडिया के सामने ही रोका। जहां मीडिया वाले सवाल करते रहे। जाधव की मां पत्नी ने कोई बात नहीं की। इसके बाद मुलाकात के बाद जब जाधव की मां और पत्नी दूतावास से बाहर आईं तो मीडिया वालों को मौका देने के लिए वाहन देरी से भेजा गया। इसी बीच मीडिया सवाल करता रहा। सामने आए वीडियो फुटेज में सवालों से परेशान महिलाएं मीडिया से मुंह फेर कर वापस अंदर की ओर जाती दिख रही हैं। 
जाधव से मिलने से पहले पाक अधिकारियों ने मंगलसूत्र, बिंदी, चूड़ियां जूते तक उतरवा लिए थे। चेतनकुल के जूते वापस नहीं किए। इसी बीच, पाक ने जाधव की पत्नी के जूते फोरेंसिक लैब भेज दिए। जूतों में धातु की वस्तु लगी होने की बात कही है। जांच में देखा जाएगा कि यह कोई कैमरा है या रिकॉर्डिंग चिप।