Tuesday, December 26, 2017

जेल में बैठा 'बाबा' दुष्कर्म के आरोप को बता रहा निराधार, बाबा की बेटी सहित 12 पर मुकदद्मा दर्ज

साभार: भास्कर समाचार
यूपी के शाहजहांपुर में हाल ही में आसाराम बापू के खिलाफ दुष्प्रचार के आरोप संबंधी पत्रिका के वितरण के बाद उन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। बापू के अलावा उनकी बेटी सहित 12 लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज
कराया गया है। मुकदमा दुष्कर्म का इल्जाम लगाने वाली लड़की के पिता की ओर से यह केस दर्ज कराया गया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि गत 22 दिसंबर को शहर में अखबारों के साथ एक पत्रिका को रखकर बांटा गया था, जिसमें दावा किया गया था कि आसाराम पर दुष्कर्म के सभी आरोप गलत हैं और उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। इसके बाद आसाराम पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लड़की के पिता ने कहा कि आसाराम जेल में बंद हैं लेकिन इसके बाद भी वह अपने गुर्गों के जरिये उनके परिवार को खत्म कराना चाहते हैं। जो पत्रिका बांटी गई , उसमें किये गये दावे पूरी तरह गलत हैं। यह उनके परिवार के खिलाफ भड़काऊ गतिविधि है। आसाराम के गुर्गों की इस हरकत के बाद उनका परिवार बेहद डरा हुआ है। लड़की के पिता की तहरीर पर आसाराम, उनकी बेटी भगवान भारती, अर्जुन, राघव, अजय, हरेंद्र, के सी श्रीवास्तव, देवपाल, सत्यवीर, आशीष, पिंटू तथा घनश्याम समेत 12 आरोपियों पर कल रात भारतीय दण्ड विधान की धारा 147 (बलवा) और 506 (धमकाना) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।  
यह लिखा था बांटी गई पत्रिका में: बता दें कि जिले में गत 22 दिसंबर को बांटी गई एक पत्रिका में आसाराम पर लगे दुराचार के आरोप को गलत करार दिया गया था। उसमें पीड़ित लड़की की कथित मेडिकल रिपोर्ट की प्रति भी दिखाते हुए दावा किया गया था कि लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ ही नहीं था। इसके अलावा जेल में बंद आसाराम के साथ अमानवीय व्यवहार किये जाने का दावा भी किया गया था।