Friday, December 29, 2017

डेरा प्रेमियों द्वारा पंचकूला में हिंसा के मास्टरमाइंड आदित्य इंसा समेत पांच इनामी अपराधियों के पोस्टर चस्पा

साभार: जागरण समाचार 
स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को सीबीआइ कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हुई ¨हसा के बाद से फरार मुख्य आरोपी डा. आदित्य इंसां व चार अन्य
आरोपियों की तलाश में पंचकूला की एसआइटी बृहस्पतिवार को सिरसा के डेरा सच्चा सौदा पहुंची। यहां सभी पांचों आरोपियों के पोस्टर चस्पाए गए हैं। इंस्पेक्टर के नेतृत्व में आई टीम ने डेरा सच्चा सौदा के बाहर पोस्टर चस्पा दिए हैं और एक लाख व 50 हजार रुपये इनाम की पोस्टरों में जानकारी दी है। 
पंचकूला की टीम दोपहर को सिरसा पहुंची। यह टीम सबसे पहले सदर थाना गई और इसके बाद टीम ने पहले पुराने डेरे में आरोपियों के बारे में पूछताछ की और फिर इसके बाद उनके पोस्टर चस्पा दिए गए। बाद में यह टीम नया डेरा पहुंची और यहां भी टीम ने पोस्टर चस्पाने की कार्रवाई की। इसके बाद टीम चौपटा क्षेत्र के नामचर्चा घरों में गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा से जुड़े जितने भी नामचर्चा घर व डेरे हैं, उन सभी में इनके पोस्टर चस्पाए जाएंगे ताकि पुलिस को आरोपियों के बारे में सुराग हासिल हो सके।  
ये हैं आरोपी: 
  1. आदित्य इंसां को 25 अगस्त 2017 की पंचकूला हिंसा के लिए मुख्य आरोपी माना गया है। उस पर पंचकूला पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा है और सूचना देने वाले की जानकारी गुप्त रखने की बात कही गई है। आदित्य शाह सतनाम मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हास्पीटल के प्रमुख चिकित्सकों में रहा है। 
  2. नवीन उर्फ गोबी राम पुत्र मदन लाल नागपाल वासी सरदूल शहर गंगानगर को भी आरोपी माना गया है। उस पर 50 हजार रुपये का नकद इनाम रखा गया है।
  3. अमरीक सिंह पुत्र हरभजन सिंह वासी गांव बंगा थाना मूणक पंजाब भी आरोपी सूची में हैं। उस पर 50 हजार रुपये का नकद इनाम है।
  4. फूल कुमार पुत्र मथुरा दास वासी मलौट पंजाब पर भी इनाम रखा गया है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम है। 
  5. राकेश उर्फ गुरलीन पुत्र रामलाल के स्थाई पते की जानकारी पंचकुला पुलिस के पास नहीं है और उसका पता कमरा नंबर 1 एडमिन ब्लॉक डेरा सच्चा सौदा दर्शाया गया है। इन पर भी 50 हजार रुपये का इनाम है।