Friday, November 24, 2017

रोहतक PGIMS में इसी सत्र से शुरू होगा BPT कोर्स, अधिसूचना जारी

साभार: भास्कर समाचार
शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए स्नातकोत्तर चिकित्सा विज्ञान संस्थान, रोहतक के फिजियोथेरेपी कॉलेज में बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (बीपीटी) कोर्स में दाखिला प्रक्रिया शुरू की जाएगी। चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान
विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सभी सीटें हरियाणा स्टेट मैरिट कैटेगरी के तहत होंगी। पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक को सभी श्रेणियों की सीटों के प्रवेश के लिए काउंसिलिंग करवाने के लिए प्राधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया काउंसिलिंग के समय सीटों की संख्या और वितरण को विश्वविद्यालय द्वारा की गई अधिसूचना अनुसार अंतिम रूप दिया जाएगा। 
ऐसे होंगे दाखिले: विश्वविद्यालय द्वारा सभी श्रेणियों के तहत दाखिला संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2017 में मैरिट के आधार पर होगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार का 12वीं मेें उत्तीर्ण होना जरूरी है। बशर्ते कि उम्मीदवार ने भौतिकी, रसायन और जीव विज्ञान में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक से परीक्षा उत्तीर्ण किया हो। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति या सरकार द्वारा अधिसूचित किसी अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के संबंध में, भौतिकी, रसायन और जीवविज्ञान में प्राप्त अंक न्यूनतम 50 प्रतिशत की बजाय न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक होने चाहिए।
सात लोगों को बनाया समिति सदस्य: विजयपाल, गांधीनगर जिला सोनीपत को जिला शिकायत निवारण समिति सोनीपत का गैर सरकारी सदस्य मनोनीत किया है। डॉ. जितेंद्र नाथ शर्मा इंद्रलाल जुनेजा रायपुर रानी, पवन कुमार धीमान मोरनी, तथा फूल सिंह गांव भूड़ी भोज धारटी, को जिला शिकायत निवारण समिति, पंचकूला के गैर सरकारी सदस्य मनोनीत किए गया है।