Monday, October 9, 2017

डायरी-पैसा छिपाने डेरा गई थी हनी, सिरसा पहुंचकर करोड़ों रुपये किये थे इधर से उधर, पुलिस ने सख्त किया रवैया

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत पंचकूला हिंसा के तुरंत बाद डेरे में अपनी पर्सनल डायरी छिपाने के लिए गई थी। इस डायरी में डेरा और डेरे से जुड़े लोगों के बारे में कई राज दर्ज हैं। हनीप्रीत ने करोड़ों
रुपये की उस रकम को भी इधर से उधर कराया, जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। पूछताछ के दौरान हनीप्रीत पुलिस को अपेक्षा के मुताबिक सहयोग नहीं कर रही, लेकिन पुलिस ने सख्त रवैया अपनाना शुरू किया तो अब वह धीरे-धीरे टूट रही है। हनीप्रीत ने आरंभ में पूछताछ कर रही महिला पुलिस अधिकारियों को धमकाने की कोशिश भी की, मगर अब पुलिस को अपनी निजी डायरी के बारे में जानकारी देनी शुरू कर दी है।
छह दिन के पुलिस रिमांड पर चल रही हनीप्रीत को मंगलवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। अभी तक हुई पूछताछ का पूरा ब्योरा पेश कर हनीप्रीत की रिमांड अवधि बढ़ाने का आग्रह कोर्ट से किया जाएगा। पुलिस को अभी तक पता नहीं चल पाया कि हनीप्रीत की निजी डायरी कहां छिपाई गई है।
कंप्यूटर हार्ड डिस्क से डाटा हो रहा रिकवर: हनीप्रीत डेरे में नंबर दो की हैसियत रखती है। डेरे के वित्तीय प्रबंधन की जिम्मेदारी उसके पास थी। ज्यादातर चेक भी वही साइन करती थी। पुलिस द्वारा 14 सितंबर को डेरा मुख्यालय से बरामद 65 कंप्यूटर हार्ड डिस्क से डाटा रिकवर करने की कोशिश में है।
हनीप्रीत के पास 400 करोड़ के काले धन की जानकारी: पुलिस को अब तक सिर्फ एक हार्ड डिस्क से 700 करोड़ रुपये के लेनदेन की जानकारी मिली है। हनीप्रीत के पास डेरे के करीब 400 करोड़ रुपये के काले धन की जानकारी है। पुलिस यह जानना चाहती है कि हनीप्रीत ने डेरे से करोड़ों रुपये निकालकर दूसरी जगह कहां पर छिपाए हैं। पुलिस की दिलचस्पी डेरा से जुड़ी बैठकों की जानकारी हासिल करने में है जिसमें पंचकूला हिंसा का ब्लूप्रिंट तैयार किया गया था।