Tuesday, October 31, 2017

डेरे में राम रहीम के गुरु शाह सतनाम के जन्मदिवस पर समारोह की तैयारी, विपसना हटाई जा सकती है पद से

साभार: भास्कर समाचार
दुष्कर्मी गुरमीत राम रहीम के परिवार के डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय में लौटने के बाद से डेरे में हलचल बढ़ गई है। 25 नवंबर को राम रहीम के गुरू दूसरी पातशाही शाह सतनाम महाराज का जन्मोत्सव
मनाने की तैयारी है। इसे लेकर मंगलवार को डेरा मैनेजमेंट की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार जन्मोत्सव मनाने की इजाजत के लिए डेरा मैनेजमेंट ने जिला प्रशासन को आवेदन दिया हुआ है। लेकिन अभी इजाजत नहीं मिली है। जिला प्रशासन ने इजाजत नहीं दी तो डेरा मैनेजमेंट मंगलवार को बैठक में कोर्ट में गुहार लगाने का निर्णय ले सकता है।  
बैठक में गुरमीत की मां भी रहेंगी: डेरा प्रकरण के बाद गुरमीत का परिवार राजस्थान में पैतृक गांव श्रीगुरुसर मोडिया चला गया था। पिछले सप्ताह परिवार वापस डेरे में अपने आवास में गया है। जसमीत डेरे की गतिविधियों को अप्रत्यक्ष रूप से संचालित कर रहा है। उसके ससुर हरमिंद्र सिंह जस्सी बठिंडा वाले भी सहयोग कर रहे हैं। मीटिंग में गुरमीत की मां नसीब कौर (80) भी रहेंगी, लेकिन निर्णय लेने की क्षमता जसमीत और उनके ससुर हरमिंद्र जस्सी ही अपने पास रखे हुए हैं। 
विपासना को पदमुक्त कर जसमीत को दिया जा सकता है पूरा कार्यभार: चर्चा कि बैठक के दौरान डेरे की मौजूदा चेयरपर्सन विपासना इंसां को पदमुक्त किया जाएगा। वह अस्थमा रोग से पीड़ित हैं और उपचार के लिए करनाल जाएंगी, क्योंकि उसी जिले में विपासना का पैतृक गांव मकान भी है। इससे साफ है कि डेरा मैनेजमेंट का कार्यभार राम रहीम के बेटे जसमीत इंसां को देने की तैयारी है।