Monday, October 23, 2017

शरीफ बंधुओं ने जेल में दो बार हमारी हत्या कराने की कोशिश की: जरदारी

पाकिस्तानके पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अौर उनके भाई शहबाज शरीफ पर उनकी हत्या कराने की साजिश का अारोप लगाया है। जरदारी ने कहा कि शरीफ बंधुओं ने कोर्ट में मेरी
पेशी के दौरान हत्या कराने की साजिश रची थी। जरदारी के अनुसार 1990 में यह साजिश की गई थी। उस समय जरदारी भ्रष्टाचार के मामले में आठ साल की सजा काट रहे थे। जरदारी ने यह आरोप ऐसे समय लगाया है, जब नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में गठबंधन का प्रस्ताव दिया है। जरदारी ने लाहौर में बिलावल हाउस में पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में यह खुलासा किया। जरदारी ने कहा कि उनकी पार्टी शरीफ के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। जरदारी ने कहा, उन्होंने (नवाज शरीफ) मेरे और बेनजीर भुट्‌टो (पत्नी) के साथ जो कुछ किया, उसे मैं अभी तक नहीं भूला हूं। 
आतंकियों के लिए स्वर्ग है पाक देता है आतंकी ट्रेनिंग और सुरक्षा: पीओकेके एक सामाजिक कार्यकर्ता तौकीर गिलानी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए स्वर्ग है। पाक की सेना आतंकवादियों को ट्रेनिंग देती है। उन्हें सुरक्षित ठिकाना प्रदान करती है और उनकी रक्षा भी करती है। साथ ही आतंकियों को पड़ोसी देशों में आतंक मचाने के लिए भी भेजा जाता है। 
सामाजिक कार्यकर्ता तौकीर गिलानी ने मुजफ्फराबाद में आयोजित एक जनसभा में कहा कि पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना तो देश के लिए काम कर रही, आवाम के लिए और ही कश्मीरियों के लिए। दुनिया में कोई दूसरा मुल्क नहीं होगा जो अपने ही लोगों के खिलाफ काम करता हो लेकिन पाक के हुक्मरान अपने ही लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं। पाक सेना अपने ही लोगों को जिहादी के तौर पर तैयार करती है और फिर उनका अपने हिसाब से इस्तेमाल करती है। तौकीर ने कहा, बड़ी संख्या में पाकिस्तानी फौज के बहकावे में रहे हैं। गौरतलब है कि भारत हमेशा से ही इस बात को कहता रहा है कि पाकिस्तान आतंकियों को ट्रेनिंग देता है और उनका इस्तेमाल भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए करता है। लेकिन पाकिस्तान इसे मानने से इनकार कर देता है।