Tuesday, October 31, 2017

IT डिपार्टमेंट की क्राइम विंग ने डेरा सच्चा सौदा को भेजा नोटिस, इनकम, प्रॉपर्टी की मांगी डिटेल

साध्वी रेप मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह के जेल में जाने के बावजूद डेरे को दोबारा चलाने के लिए मीटिंग का दौर शुरू हो चुका है। लेकिन सीबीआई
केस में सजा के बाद पहले ईडी और अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की क्राइम विंग ने डेरा सच्चा सौदा को नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्हें उनकी सारी फर्म, इनकम, खर्च, संपत्ति के बारे में बताने के लिए कहा गया है। असल में दिल्ली से ही ईडी की टीम और आईटी की टीम एक साथ मिलकर काम कर रही है, क्योंकि कुछ प्वाइंट आईटी डिपार्टमेंट के दायरे में आते थे। इसके बाद ईडी से इस बारे में संपर्क होने के बाद ये नोटिस भेजा गया। इसके चलते डेरा प्रमुख की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। डेरे में नए प्रमुख के लिए हो रही तैयारियों पर असर पड़ेगा। नए डेरा प्रमुख के लिए गुरमीत के परिजन लगातार रोहतक जेल में मिलने पहुंच रहे हैं। 
उल्लेखनीय है डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में 25 अगस्त को दोषी करार दिए जाने के बाद दंगा हो गया था। इसके बाद पुलिस ने कुल 172 मामले दर्ज किए थे। इनमें आरोपी आदित्य इंसां, पवन इंसां को पकड़ना बाकी है। पुलिस इन्हें बार-बार रेड करने का दावा कर रही है। वहीं इनके बारे में सुराग नहीं लगा है। 
हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने कई टीमों को आदित्य और पवन को पकड़ने के लिए लगाया है। एसआईटी उन लोगों की तलाश कर रही है, जिनके संपर्क में ये लोग रहे हैं, ताकि पहले उन्हें पकड़ा जा सके, लेकिन इनके बारे में कोई सुराग नहीं लगा है। इसके बाद अब इन्हें कोर्ट की ओर से अगले कुछ दिनों में भगोड़ा घोषित कर दिया जा सकता है। 
इनाम की तैयारी: सूत्रों की मानें तो हरियाणा पुलिस आदित्य और पवन पर इनाम रख सकती है। इसमें इन दोनों की पहचान, ठिकाना बताने के साथ पकड़वाने में मदद करने वालों को इनाम दिया जा सकता है। इसके बारे में डीजीपी ऑफिस में मीटिंग का दौर चल रहा है। अगर पुलिस कुछ दिनों में इन्हें नहीं पकड़ पाई तो इनाम रखा जा सकता है।