Tuesday, October 10, 2017

वकील की अपील: गुरमीत ने अनुयायियों का शोषण किया, आखिरी सांस तक जेल में रखें

डेरा बाबा काण्ड में पीड़ित साध्वियों के वकील नवकिरण सिंह ने कहा कि संशोधित कानून के मुताबिक डेरामुखी को आखिरी सांस तक जेल में रखा जाए। इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि पुराने मामले पर नया कानून कैसे
लागू किया जा सकता है। इस पर नवकिरण ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है, जहां पिता कहलाने वाले ने अपनी बेटी समान अनुयायियों से दुष्कर्म किया। डेरामुखी की गुफा का लिंक लड़कियों के हॉस्टल तक जाने से साबित होता है कि पिता कहलाने वाला किस कदर अनुयायियों का शारीरिक शोषण कर रहा था। इस पर डेरामुखी के वकील एसके गर्ग ने कहा कि यह सारा मामला तथ्यों के मुताबिक सही नहीं है। बेंच ने इस पर कहा कि यदि आपकी दलीलें सही हुई तो इसका लाभ जरूर मिलेगा। 
हनीप्रीत नहीं उगल रही अभी भी सच: पुलिस के पास 400 सवालों की लिस्ट तैयार है। वह एक का भी सही जवाब उगलवा नहीं पाई है। हनीप्रीत का रिमांड मंगलवार को खत्म हो रहा है। पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर दोबारा 7 दिन का रिमांड मांगेगी। पूछताछ कर रहे अफसरों के मुताबिक सुखदीप कौर और डेरा प्रमुख के पीए राकेश ने बताया है कि 38 दिन की फरारी के दौरान हनीप्रीत ने उनके सामने कई बार आदित्य इंसां पवन इंसां से बात की थी। वह आदित्य और पवन के 5 ठिकाने, पूरा एड्रेस जानती है। फरारी के दौरान हनीप्रीत जब दिल्ली गई थी तो उसकी आदित्य और पवन से बात हुई थी। दोनों ने बताया था कि वे राजस्थान में हैं। इसके बाद भी हनीप्रीत ने दोनों से मोबाइल पर कॉन्टैक्ट किया था। चार अन्य लोगों से भी वह रूटीन में बात करती थी, लेकिन ये कौन हैं और किस ठिकाने पर हैं इसका जिक्र नहीं करती थी। हनीप्रीत की गाड़ी के पीछे एक गाड़ी चलती थी, जो वॉट्सएप पर मैसेज मिलने पर सामान गाड़ी में लाकर देती थी।