Monday, October 9, 2017

ट्रम्प ने कहा, उत्तर कोरिया हमें मूर्ख बनाता रहा, अब दूसरी तरह से पेश आना पड़ेगा

साभार: भास्कर समाचार
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को फिर चेताया है। ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका की पूर्ववर्ती सरकारें उत्तर कोरिया से पिछले 25 साल से बातचीत करती रही हैं, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला।
उसके साथ दूसरी तरह से पेश आना पड़ेगा। ट्रम्प ने ट्वीट किया, 'हमारी पिछली सरकारों ने उत्तर कोरिया के साथ समझौतों के लिए बातचीत की और इस पर करोड़ों रुपए भी खर्च किए गए। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। कलम की स्याही सूखने से पहले ही समझौतों का उल्लंघन होता रहा है। उत्तर कोरिया हमारे देश को मूर्ख बनाता रहा है।' ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं माफी के साथ कहना चाहूंगा कि अब इस देश के साथ दूसरी तरह से पेश आना पड़ेगा। अब उसके साथ केवल एक 'चीज' काम करेगी। 
उधर उत्तरकोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी दी है। उन ने कहा कि उनके देश का परमाणु कार्यक्रम अमेरिकी खतरे से निपटने और उत्तर कोरिया की संप्रभुता की रक्षा करने का बढ़िया तरीका है। उन ने राजधानी प्योंगयांग में 'वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया' की केंद्रीय समिति की बैठक में यह बात कही। उन ने कहा कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम उत्तरी एशिया कोरियाई प्रायद्वीप में शांति सुरक्षा बनाए रखने के लिए है। 
बहन को बनाया डब्ल्यूपीके पोलित ब्यूरो सदस्य: किमजोंग-उन की छोटी बहन किम यो-जोंग कोरिया की डब्ल्यूपीके पोलित ब्यूरो सदस्य चुनी गई हैं। इसके साथ ही किम के करीबी चो रयोंग-हे और विदेश मंत्री री योंग-हो पार्टी के केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो सदस्य नियुक्त किए गए हैं।