Thursday, January 11, 2018

सिरसा डेरे की चेयरपर्सन विपासना नहीं आ रही पकड़ में, लगा सकती है अग्रिम जमानत की अर्जी

साभार: भास्कर समाचार
डेरा सच्चा सौदा सिरसा की चेयरपर्सन विपासना की तलाश में SIT लगातार दबिश दे रही है। वहीं, सूत्रों के अनुसार विपासना की लोकेशन नोएडा के आसपास मिली है, वो यहां अपने एक विश्वास पात्र के साथ है। इस
दौरान उसका आदित्य और बबलू से संपर्क भी बना हुआ है। बताया जा रहा है कि वो हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत लगाने का प्लान बना रही है। अगर जमानत नहीं मिलती, तो वो सरेंडर भी कर सकती है। उधर, गुरुवार को पंचकूला कोर्ट में हनीप्रीत सहित बाकी आरोपियों को पेश किया जाएगा। इस दौरान हनीप्रीत सहित बाकी आरोपियों पर चार्ज फ्रेंम करने के लिए बहस होगी।  
बाबा की कथित बेटी हनीप्रीत सीखा रही योगा: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और साध्वी यौन शोषण मामलें में 20 साल की सजा भुगत रहे गुरमीत सिंह की कथित बेटी और उसकी राजदार हनीप्रीत अम्बाला जेल में योगा ट्रेनर बन गई है। हनीप्रीत जेल में एक ओर जहां खुद सुबह योगा करती है, वहीं इसके साथ साथ वो महिला कैदियों और अंडर ट्रायल कैदियों को योगा करवा रही है। जबकि दूसरी ओर पंचकूला पुलिस की एसआईटी ने डेरे की चेयरपर्सन विपासना को देशद्रोह के मामले की साजिश में शामिल होने की एफआईआर में आरोपी बनाया है। 
वाईस चेयरमैन नैन की भी हो सकती है जल्द गिरफ्तारी: सिरसा एसआईटी ने डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस के मुताबिक डॉ. नैन को पिछले एक सप्ताह से रोजाना सिरसा एसआईटी पूछताछ में शामिल होने के लिए तलब कर रही है। मगर अब तक डॉ. नैन पुलिस को गुमराह करता रहा है। अब पिछले दो दिन से उससे पुलिस संपर्क भी नहीं कर पा रही है। इसलिए अब उसके नाम गिरफ्तारी वारंट जारी करने की पुलिस ने योजना बना ली है। यहां बता दें कि डेरा सच्चा सौदा मामले में हुई हिंसा की जांच कर रही स्थानीय पुलिस द्वारा डेरा के सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को भेजे गए नोटिस के बावजूद वे मंगलवार को जांच में शामिल नहीं हुए। जांच शामिल होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संभावना बढ़ गई हैं। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को बीती 25 अगस्त को सुनाई गई सजा से पहले डेरा में गुपचुप बैठक की गई थी, जिसमें डेरामुखी को सजा सुनाए जाने पर हिंसा उन्हें भगाए जाने के संबंध में निर्णय लिया गया था। इसी विषय पर पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस ने बीते सोमवार की शाम को डेरा के सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था मगर वे जांच में शामिल नहीं हुए। पुलिस को शक है कि डेरे में हिंसा से पहले हुई मीटिंग में डॉ. नैन शामिल था।