Friday, January 19, 2018

दुष्कर्म की बढ़ी घटनाओं पर राज्यपाल नाराज, DGP से रिपोर्ट तलब

साभार: जागरण समाचार 
हरियाणा में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने बृहस्पतिवार को पुलिस महानिदेशक बीएस संधू को राजभवन में तलब कर लिया। राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक से करीब
एक घंटे तक समूचे घटनाक्रम पर स्टेटस रिपोर्ट हासिल की। राज्यपाल से मुलाकात करने के तुरंत बाद पुलिस महानिदेशक ने राज्य भर में अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेशन दुर्गा फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी। पंचकूला से इसकी शुरुआत भी हो गई है। 
आरोपियों के लिए सख्त सजा का प्रावधान: राज्यपाल से मुलाकात के बाद पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा सरकार को एक प्रस्ताव भेजा जा रहा है, जिसमें पुलिस द्वारा यह सिफारिश की गई है कि 15 वर्ष से कम उम्र की दुष्कर्म पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए। सरकार चाहे तो विधानसभा में प्रस्ताव लाकर आरोपियों की सजा को बढ़ाने का कानून भी बना सकती है। पुलिस महानिदेशक संधू ने बताया कि प्रदेश में जहां कानून-व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं वहीं पुलिस में नई भर्तियों की प्रRिया को भी शीघ्र ही अमल में लाया जाएगा।
मिश्र के बयान से राज्यपाल नाराज: राज्यपाल ने एडीजीपी आरसी मिश्र द्वारा दिए गए बयान के बारे में डीजीपी से पूछताछ की है। डीजीपी ने मिश्र के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया और कहा कि वह इस बारे में मिश्र से बात करेंगे। मिश्र ने कहा था कि दुष्कर्म की घटनाएं बहुत समय से होती आ रही हैं।