Sunday, January 21, 2018

यमुनानगर में 11वीं के छात्र ने किया प्रिंसिपल का मर्डर

साभार: जागरण समाचार 
यमुनानगर शहर के थापर ग्राउंड स्थित स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रितु छाबड़ा को 12वीं कक्षा के छात्र ने शनिवार को गोलियों से भून दिया। वह इस बात से खफा था कि प्रिंसिपल ने उसकी प्रोजेक्ट
फाइल पर सिग्नेचर करने से इनकार कर दिया था। छात्र अपने पिता की रिवाल्वर चोरी से लाया था। उसने गोली मारकर भागने की कोशिश की, मगर स्कूल के स्टाफ और अन्य लोगों ने उसे पकड़ लिया। गुस्साए लोगों ने पहले तो उसकी पिटाई की फिर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल प्रिंसिपल को नजदीक के स्वामी विवेकानंद मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई।
इस बीच स्कूल में गोली चलने की सूचना पाते ही डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल गुर्जर व यमुनानगर सिटी एसएचओ ओम प्रकाश स्कूल पहुंचे। घटना की जानकारी जब रितु छाबड़ा के पति राजेश छाबड़ा व अन्य रिश्तेदारों को मिली तो वे भी स्कूल पहुंच गए और वहां से अस्पताल पहुंचे। 
स्कूल स्टाफ के अनुसार स्कूल में देर से आने पर प्रिंसिपल ने शिवांश को डांटा था। शिवांस इकॉनामिक्स में कमजोर था और उसका प्रोजेक्ट भी पूरा नहीं था। प्रिंसिपल ने उसके प्रोजेक्ट फाइल पर साइन करने से इनकार कर दिया था, इससे शिवांश गुस्से में था। सुबह जब प्रिंसिपल कार्यालय में बैठी थीं तो छात्र वहां आया, उसके साथ एक लड़का और था। कार्यालय में घुसते ही उसने प्रिंसिपल पर एक के बाद एक कई गोलियां चलाईं, जिससे वह लहूलुहान होकर अपनी चेयर पर लुढ़क गईं। जब प्रिंसिपल कार्यालय मे गोलियां चली तो रिसेप्शन पर बैठे स्टॉफ ने शोर मचा दिया। रिसेप्शन से घटना की अनाउंसमेंट की गई तो सारा स्टाफ दौड़कर नीचे आ गया और 46 वर्षीय रितु छाबड़ा को तुरंत नजदीक के ही स्वामी विवेकानंद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में ले जाया गया। वहां करीब एक घंटे बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके शरीर का एक्स-रे किया गया तो चार गोली शरीर में फंसी मिलीं।
9 बजे सुबह स्कूल में बच्चे आने शुरू हुए। इसी दौरान स्कूल की ¨प्रसिपल रितु छाबड़ा व अन्य स्टाफ भी पहुंचा।
11.15 पर शिवांश स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में गेट के नजदीक देखा गया। स्कूल के बाहर पार्क है। पार्क में चार लोग चाय पी रहे थे। शिवांश उन्हीं के पास खड़ा रहा।
11.20 पर शिवांश सीधा ¨प्रसिपल कार्यालय में गया। स्कूल के चौकीदार व रिसेप्शनिस्ट ने उसे इसलिए नहीं रोका, क्योंकि शनिवार को पीटीएम थी। 
11.23 पर शिवांश ¨प्रसिपल कार्यालय से निकला। चौकीदार ने उसे रोकने का प्रयास किया। गोली मारने की धमकी देने पर चौकीदार डर गया। ¨प्रसिपल कार्यालय स्कूल गेट से सटा हुआ है।
स्कूल गेट के बाहर खड़े चौकीदार शमशेर सिंह ने सबसे पहले गोली चलने की आवाज सुनी। आवाज सुनते ही वो ¨प्रसिपल कार्यालय में पहुंचा। तब तक शिवांश ¨प्रसिपल पर पांच फायर कर चुका था।
हाथ में रिवाल्वर लिए शिवांश छोटी लाइन की तरफ दौड़ा। शोर सुन कुछ लोग उसे पकड़ने के लिए लपके तभी शिवांश ने हवाई फायर कर दिया। इस फायर से रिवाल्वर खाली हो गई। हिम्मत करते हुए कर्ण चौहान ने उसे दबोच लिया और रिवाल्वर छीन कर उसके सिर पर मार दिया। 
चौकीदार की सूचना पर प्रियंका मैडम व अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचा। पीटीएम में आए एक अभिभावक रितु को कार में स्वामी विवेकानंद मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल लेकर गए।
मातम में बदल गई खुशियां: प्रिसिंपल रितु के पति राजेश छाबड़ा की शहर में चाउमीन तैयार करने की फैक्टरी है। बताया जा रहा है कि फैक्टरी का विस्तार करने के लिए परिवार ने पाबनी रोड पर ही कुछ दिन पहले जमीन खरीदी थी। शुक्रवार को राजेश छाबड़ा के चचेरे भाई सन्नी के लिए लड़की देखी थी। रिश्ता पक्का होने पर बसंत पंचमी का दिन शादी के लिए तय किया गया था। लड़का-लड़की देखने का कार्यकम भी राजेश छाबड़ा के घर पर हुआ था। इसलिए रात को पूरे परिवार ने जश्न मनाया था। पूरा परिवार खुश था, लेकिन सारी खुशियां मातम में बदल गई।
दो दिन पूर्व ही हुआ है छात्र बालिग: डीएसपी हेड क्वार्टर अनिल गुर्जर ने बताया कि छात्र दो दिन पहले ही बालिग हुआ है। उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात के दौरान छात्र के साथ दूसरा लड़का कौन था, इसकी तफ्तीश कर रहे हैं।