Monday, January 22, 2018

दर्दनाक हादसा: दोस्त के CA बनने की ख़ुशी में पार्टी करने जा रहे पांच युवकों की कार गिरी नहर में, एक की मौत, तीन बहे, एक बचा

साभार: भास्कर समाचार
दोस्त के सीए बनने की खुशी में पार्टी करने जा रहे 5 युवकों की कार नहर में गिर गई। पानी का बहाव इतनी तेज था कि 4 युवक बह गए। एक युवक झाड़ पकड़कर किसी तरह बाहर निकल आया। एनडीआरएफ की दो टीमें
युवकों की तलाश में लगी हैं। एक युवक का शव मिला है। ताजेवाला हेड से नहर का पानी कम कराया गया है। हादसा सोनीपत में रोहट के पास हुआ। 
दरअसल, रोहतक के सांपला मेन बाजार के रहने वाले हितेश ने हाल में सीए फाइनल की परीक्षा पास की है। इसी खुशी में उसने और मोहल्ले के 4 दोस्तों सौरभ, रोहित, लक्ष्य और चिराग ने शनिवार रात पार्टी करने का प्लान बनाया। पांचों दोस्त रोहित की होंडा अमेज कार में मुरथल के किसी ढाबे पर खाने के लिए चल पड़े। कार सौरभ चला रहा था। रात करीब 12 बजे रोहट के पास पश्चिमी यमुना लिंक नहर पर संतुलन बिगड़ने से तेज रफ्तार कार रॉन्ग साइड में चली गई। तभी सामने से ट्रक आ गया। सौरभ ने बचाने का प्रयास किया तो कार पुल की रेलिंग के तौर पर बनी दीवार को तोड़कर पलटी खाते हुए पानी में जा गिरी। हादसे के बाद कार की एक साइड का शीशा टूट गया। इससे चिराग के हाथ में बाहर उगा एक झाड़ आ गया। वह उसे पकड़कर किसी तरह बाहर निकल आया। लक्ष्य का शव गाड़ी में मिला। रोहित, हितेश व साैरभ पानी के तेज बहाव में बह गए। उनकी तलाश की जा रही है। 

एक का शव मिला: लक्ष्य (23) एमबीए की पढ़ाई कर रहा था। पिता महावीर की बर्तन की फैक्ट्री पर काम करता था। पिता के कारोबार को आगे बढ़ाना चाहता था। 
झाड़ पकड़कर बाहर निकला चिराग: चिराग (23) एमकॉम में पढ़ाई कर रहा है। पिता अशोक मक्कड़ की सब्जी की आढ़त की दुकान है। परिवार में भाई व मां है। 
जख्मी हालत में दोस्तों को बचाने के प्रयास: नहर से बाहर निकलने के बाद चिराग ने अपने दोस्तों को बचाने के भरसक प्रयास किए। उसने ट्रक चालकों को रुकवाया और मदद मांगी। इसके बाद सदर थाना पुलिस को सूचना दी। रात को ही बचाव कार्य किया गया। इस दौरान लक्ष्य का शव कार में मिला। बाकी तीन दोस्तों का अभी पता नहीं चल सका है। 
घर से फोन आया तो विक्की लौट गया: पार्टी में जाने का प्लान विक्की मक्कड़ का भी था। रात 9:30 बजे जब पार्टी के लिए होटल पर जाने की तैयारी हुई, उसी वक्त उसके पास घर से फोन आ गया। इसके चलते पार्टी में जाना कैंसिल हो गया और वह वापस घर लौट गया। रविवार को सांपला मेन बाजार में गमगीन माहौल रहा।इन तीन की अभी तलाश जारी हितेश (24): दो भाईयों में बड़ा। सीए फाइनल परीक्षा पास की। एमकॉम फाइनल में पढ़ रहा। पिता ब्रह्म प्रकाश की परचून की दुकान है। 
रोहित (22): 
दो बहनों का इकलौता भाई। एमबीए तृतीय वर्ष का छात्र। पिता राकेश सब्जी मंडी में आढ़ती है। वह वहां भी हाथ बंटाता। 
सौरभ (22): 
अभी बीकॉम के साथ-साथ सीए के एग्जाम के लिए तैयारी कर रहा। पिता प्रदीप की चश्मों की दुकान है। 
मातम में बदली खुशी: हितेश ने हाल में ही सीए फाइनल की परीक्षा पास की है। इसे लेकर घर में खुशी का माहौल था। परिजनों ने कहा कि पांचों मोहल्ले के होनहार छात्रों में थे। हितेश कभी पहले इनके साथ नहीं आया था। उसने पहली बार दोस्तों को पार्टी देने की बात कही थी। 
घटनास्थल पर पहुंचे हुड्डा व ग्रोवर: हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि पुल पर रोशनी का प्रबंध नहीं किया गया है, जबकि यहां लगातार हादसे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जवान बेटे की मौत के बाद परिजनों का संभलना आसान नहीं है। वहीं, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर भी नहर पर परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से नहर में बहे युवकों की तलाश जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। साथ ही नहर में पानी कम कराने को कहा।