Tuesday, January 23, 2018

प्रिंसिपल हत्याकांड: पुलिस काे शक, शिवांश ने नशे में की हत्या, ब्लड सैंपल लिए आरोपी बोला- क्राइम पेट्रोल देखकर रची गोली मारने की साजिश

साभार: भास्कर समाचार
स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रितु छाबड़ा की हत्या का गुनाह छात्र शिवांश ने कबूल लिया। उसने बताया कि टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर उसने प्रिंसिपल की हत्या करने की योजना बनाई थी।
उधर, रिमांड के दौरान पुलिस को जुर्म से जुड़े कई सबूत मिले हैं। इनके आधार पर पुलिस अदालत में छात्र का गुनाह साबित होने की बात कह रही है। 
प्रिंसिपल रितु छाबड़ा की हत्या करने के आरोप में पकड़े शिवांश ने पूछताछ में बताया कि वह अक्सर टीवी पर प्रसारित होने वाला सीरियल क्राइम पेट्रोल देखता था। उसने एक एपिसोड ऐसा भी देखा था जिसमें एक छात्र टीचर की हत्या कर देता है। वह छात्र भी टीचर से परेशान था। इससे उसे प्रिंसिपल की हत्या करने का आइडिया आया। उसने बिना डरे हत्या का गुनाह कबूल भी कर लिया है। 
एसएचओ ओमप्रकाश ने बताया कि आरोपी ने हत्या का जुर्म कबूल लिया है। उसने यह बात कही है कि अक्सर वह क्राइम पेट्रोल देखता था। उसी से उसे प्रिंसिपल की हत्या करने का आइडिया आया था। रिमांड में हत्या से जुड़े पुख्ता सबूत मिल चुके हैं। इनके आधार पर ही अदालत में आरोपी का जुर्म साबित हो जाएगा। 
बोला; टीचर आए दिन करती थीं शिकायत अब तक की पूछताछ में शिवांश ने पुलिस को बताया कि उसे स्कूल में बात-बात पर टॉर्चर किया जाता था। इससे वह बेहद परेशान था। प्रिंसिपल मैडम भी कई बार उसे स्कूल से निकालने की धमकी दे चुकी थीं। साथ ही उसकी शिकायतें पेरेंट्स को बताने के लिए कहा गया था। उसे डर था कि अगर पेरेंट्स को पता चल गया तो उसे डांट पड़ेगी। इसलिए उसने प्रिंसिपल की हत्या करने की योजना बनाई, ताकि पूरा मामला खत्म हो जाए। वारदात को अंजाम देने के लिए वह घर से रिवाॅल्वर उठाकर सीधे स्कूल में दाखिल हुआ। फिर वह प्रिंसिपल रूम में घुस गया। तब उसने प्रिंसिपल को प्रैक्टिकल लेने की बात कही। मगर मैडम ने उसे धमकाया, जिसके बाद वह ऑफिस से बाहर आ गया। फिर वापस अंदर जाकर उसने प्रिंसिपल पर कई गोलियां दाग दीं। उसने बताया कि गोलियां लगने के बाद मैडम जख्मी हो गई थी। तब उसे यह पता नहीं था कि उनकी मौत हो जाएगी। पकड़े जाने के बाद ही उसे मैडम की मौत होने का पता चला। 
यमुनानगर | स्कूल के बाहर तैनात पुलिस। 
फॉरेंसिक लैब भेजा सैंपल जिस तरह से शिवांश ने पूरी घटना को अंजाम दिया वह बेहद डरावनी है। एक छात्र पूरे होश में अपनी ही स्कूल प्रिंसिपल की हत्या नहीं कर सकता। शक है कि वारदात के दौरान शिवांश नशे में था। इसकी पुष्टि के लिए पुलिस ने उसके ब्लड सैंपल लिए हैं, जिन्हें फोरेंसिक लैब में भेजा गया है। आरोपी ने कहा कि वह घर से अकेला आया था और अकेले ही उसने पूरी वारदात को अंजाम दिया। उसने बताया कि भागते समय जिसकी एक्टिवा पर वह सवार हुआ था। वारदात से उसका कोई सरोकार नहीं है।