Tuesday, January 16, 2018

गुरमीत के डेरे में एहतियातन कार्यक्रम न करने की हिदायत दी सिरसा पुलिस ने, बिगड़ सकते हैं हालात

साभार: जागरण समाचार 
सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में शाह सतनाम सिंह के 25 जनवरी को अवतार माह के कार्यक्रम को लेकर असमंजस स्थिति बन गई है। सदर थाना पुलिस ने डेरा के गेट पर किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन
नहीं करने के लिए नोटिस चस्पा दिया है, जिसमें जिला प्रशासन से अनुमति लेकर कार्यक्रम का आयोजन करवाया जा सकता है। डेरा में अवतार माह को लेकर तैयारियां की जा रही है। इसे लेकर डेरा सच्चा सौदा के आसपास बड़े बड़े होर्डिंग्स भी लगाए जा चुके हैं। बता दें कि जनवरी माह को शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस को अवतार माह के तौर पर मनाया जाता है, जिसे लेकर डेरा को पूरी तरह से सजाया जाता है। इस दौरान लगने वाले भंडारे में काफी संख्या में डेरा प्रेमी पहुंचते हैं।
गतिविधियों पर प्रशासन की नजर1डेरा की तरफ से अवतार माह की गुप्त तरीके से तैयारियां जा रही है, जिसे लेकर पुलिस प्रशासन भी अर्लट हो गया है। इसी को लेकर पुलिस प्रशासन ने डेरा के गेट पर नोटिस चस्पा दिया गया है, जिसमें जिला प्रशासन की अनुमति लेकर ही कार्यक्रम का आयोजन करने की बात कही गई है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का शाही परिवार अवतार माह में कार्यक्रम को लेकर जुटा है। 25 जनवरी को डेरा में कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार शाह सतनाम सिंह के जन्मदिवस पर सत्संग भी किया जाएगा।