Monday, February 29, 2016

मुरथल प्रकरण: सेना ने बचाई थी आठ महिलाओं की आबरू

हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान सोनीपत के मुरथल में एनएच वन पर कथित सामूहिक दुष्कर्म की सच्चाई जो भी हो लेकिन क्षेत्र में मोर्चा संभाल रही सैन्य टुकड़ी के कॉलम कमांडर की रिपोर्ट देखें तो, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि इलाके में आंदोलनकारी नशे में धुत होकर हर सीमा लांघने पर उतारू थे। खुद सेना ने वहां एक मॉल के बेसमेंट में फंसी आठ महिलाओं की आबरू बचाई थी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। अंबाला में सेना की ओर से तैयार की जा रही आंदोलन की स्ट्ेटस रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि मुरथल में आंदोलन के दौरान जमकर उपद्रव हुआ। नशे में धुत उपद्रवी किसी भी घिनौने काम को अंजाम देने के लिए तैयार थे। सेना ने खुलासा किया है कि जवानों ने मुरथल के ही एक मॉल के बेसमेंट में फंसी आठ महिलाओं की आबरू नियंत्रण से बाहर हो रहे उत्पातियों से बचाई थी। इन महिलाओं ने उपद्रवियों के कहर से बचने के लिए खुद को और अपने बच्चों को मॉल में बने आउटलेट के बेसमेंट में कैद कर लिया था।
इन्हें बेसमेंट में जाते हुए कुछ उपद्रवियों ने देख लिया था। इसके बाद उन्होंने अपने साथियों को भी वहां बुला लिया। वहां शराब पीने के बाद वे सभी बेसमेंट में जाने की तैयारी कर रहे थे।
महिलाओं को भी खतरे का आभास हो गया था। वे फोन पर परिजनों को लोकेशन दे रही थी। परिवार वाले भी पुलिस की मदद से उनको सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद कर रहे थे। तभी यह सूचना किसी तरह अंबाला सेना तक पहुंची। उन्होंने सोनीपत में तैनात अपने कॉलम कमांडर को ये सूचना दी। सोनीपत के दूसरे हिस्से में फंसी इस टुकड़ी ने मुरथल में ही तैनात अपनी दूसरी टुकड़ी को इसकी सूचना थी। उसके बाद सेना ने जवान एक विशेष मिशन के साथ जैसे-तैसे बेसमेंट में उन आठ महिलाओं तक पहुंचे। सेना ने उन्हें वहां से कड़े सुरक्षा घेरे में निकाला। इस बीच बेसमेंट में जाने की तैयारी कर रहे उपद्रवी भी वहां से नौ-दो-ग्यारह हो गए। सभी महिलाओं को लेकर सेना के जवान वहीं एक निकटवर्ती कालोनी में गए और महिलाओं को एक घर में आश्रय दिलवाया। अगले दिन इन महिलाओं को सेना के जवानों ने अपनी निगरानी में दिल्ली भेजा। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: अमर उजाला समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.