Friday, February 26, 2016

जाट आंदोलन: आईजी श्रीकांत जाधव और दो एसपी निलंबित

हरियाणा के हिंसा प्रभावित इलाकों में अफसरों के विरुद्ध सरकार का सफाई अभियान शुरू हो गया है। रोहतक रेंज के आइजी पद से हटाए जा चुके श्रीकांत जाधव को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है, जबकि रोहतक के डीएसपी अमित भाटिया व अमित दहिया को भी सस्पेंड किया गया है। रोहतक के डीएसपी विनोद कुमार और
सुखबीर सिंह तथा महम के डीएसपी सुरेंद्र सिंह का तबादला कर दिया गया है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। कैथल की एसडीएम मनदीप कौर को भी पद से हटा दिया गया है। यह सभी वह इलाके हैं, जहां सबसे अधिक हिंसा हुई है। 1997 बैच के आइपीएस अधिकारी संजय कुमार रोहतक रेंज के नए आइजी होंगे। सरकार ने जाट आंदोलन में हुई हिंसा में अधिकारियों की भूमिका की जांच के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह को अधिकृत किया है। उन्हें जांच में सहयोग के लिए दो-दो आइएएस और आइपीएस अधिकारी भी मिलेंगे। सरकार के पास कैथल, रोहतक, सोनीपत और झज्जर जिलों से उच्च पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की शिकायतें मिली हैं।
जाधव ने अपनी कोठी पर तैनात कर ली थी फोर्स: आंदोलनकारियों ने रोहतक के आइजी रहे जाधव की कोठी का घेराव किया था। आरोप लगे कि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स को अपनी कोठी पर तैनात कर लिया। उनका तबादला मधुबन में स्टेट क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आइजी पद पर किया जा चुका है।
डीएसपी पर जाति विशेष के छात्रों को पीटने का आरोप: डीएसपी रहे अमित भाटिया तथा अमित दहिया पर रोहतक में जाट आंदोलन हिंसक रूप दिलाने में सहयोग के आरोप हैं। अमित भाटिया ने कुछ पुलिस जवानों को साथ लेकर शहर के एक कॉलेज में कुछ विद्यार्थियों की पिटाई की थी। ये विद्यार्थी एक जाति विशेष के थे। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.