Monday, February 29, 2016

जाट आंदोलन: हिंसा फ़ैलाने वाली 49 ऑडियो रिकॉर्डिंग पुलिस के पास, दोषी नपेंगे

जाट आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन में हिंसा फैलाने के वह लोग भी सबसे अधिक जिम्मेदार हैं, जिन्होंने इस दौरान अफवाहें फैलाई। इसलिए अब पुलिस की नजर ऐसे लोगों पर है, जो अफवाह फैलाने का काम कर रहे थे। पुलिस सूत्रों की माने तो हेल्प लाइन के जरिए पुलिस को ऐसी 49 ऑडियो रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें
कुछ उपद्रवी अफवाहें फैलाने का काम कर रहे हैं। इन रिकॉर्डिंग को उपलब्ध कराने में वह लोग भी शामिल है, जिनके पास अफवाहों के फोन आते रहे हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। पुलिस ने ऐसे लोगों की सूची तैयार कर ली है। हालांकि अभी इन रिकॉर्डिंग के बारे में कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है।
जाट आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में हुई हिंसा की जांच एसआइटी ने शुरू कर दी है। एसपी शशांक आनंद की तरफ से हाल ही में एक हेल्प लाइन शुरू की गई थी। इसके अलावा एसपी ने जिले के लोगों से अपील भी की थी कि हिंसा की जांच में उनका सहयोग किया जाए। वह असली आरोपियों तक पहुंच सके और उन्हें सलाखों के पीछे भेज सके। पुलिस सूत्रों के अनुसार, कई लोगों ने इस हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दी कि उनके पास ऐसी कई आडियो रिकॉर्डिंग है, जिसमें खूब अफवाहें फैलाई जा रही है। किसी ऑडियो में कहा जा रहा है कि रोहतक में आइजी आफिस पर पुलिस ने गोली चला दी और उसमें 20 से अधिक युवक मारे गए हैं। इसलिए फोन पर लोगों से अपील की जा रही है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग रोहतक में पहुंचे और पुलिस ने बदला लेना है। यहीं नहीं कई आडियो में सोनीपत और जींद तक की अफवाह फैलाई जा रही हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एसपी रोहतक के पास ऐसी 49 आडियो रिकॉर्डिंग आ गई है। हालांकि कई कई आडियो एक ही नंबर की है। यह नंबर किसका है और उसका अफवाह फैलाने का मकसद क्या था। इसकी सच्चाई पता करने के लिए पुलिस जल्द ही आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। इस संबंध में एसपी से बात की गई तो उन्होंने हिंसा से संबंधित जांच को गोपनीय बताते हुए पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी सामने आएगा, मीडिया को बता दिया जाएगा। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.