Thursday, March 14, 2019

कांग्रेस का केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी पर घोटाले का आरोप, मांगा तुरंत इस्‍तीफा

साभार: जागरण समाचार 
कांग्रेस का केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी पर घोटाले का आरोप, मांगा तुरंत इस्‍तीफालोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। कल केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने रॉबर्ट वाड्रा समेत प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर जमीन घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। आज कांग्रेस ने स्‍मृति ईरानी पर सांसद निधि का दुरुपयोग करने का इल्‍जाम लगाया है। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे बड़ा घोटाला बताते हुए, जांच की मांग की है।
कांग्रेस प्रवक्‍ता ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा, 'केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सांसद निधि का दुरुपयोग किया। करीब छह करोड़ रुपये के काम को बिना किसी टेंडर के एक कंपनी को दे दिया गया। इसके साथ फर्जी तरीके से पेमेंट की गई है। उनके खिलाफ मामला बनता है और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। सबसे पहले स्‍मृति ईरानी जी को पद से हटाकर कर जांच शुरू कर देनी चाहिए, ये बहुत गंभीर मामला है।
साथ ही सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जनता के साथ किए गए वादे पूरे न करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि चुनाव आयोग को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि ये चुनाव बिना किसी दबाव के हो। उन्होंने कहा कि चीन दक्षिण डोकलाम में दीवार बना रहा है जो कि हमारी सीमा से काफी पास है। हमारे वित्त मंत्री ने इस पर कोई विरोध दर्ज नहीं कराया है।
सुरजेवाला ने टॉम वडक्कन के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि कोई भी व्यक्ति जो किसी अन्य पार्टी में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ता है, उसे कुछ टिप्पणियां करनी होती हैं। जिस तरह से उन्होंने मोदी, अमित शाह को गालियां दीं, मैं जानना चाहता हूं कि इस पर उनकी क्या राय है। साथ ही उन्‍होंने फिल्‍मी अंदाज में कहा- मोहब्‍बत और राजनीति में कुछ-कुछ होता है।
बिहार की जनता का दिया धन्‍यवाद
कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बिहार की जनता का धन्‍यवाद देते हुए कहा कि वहां की जनता ने बिहार में भाजपा की सीटे कम कर दी है। 22 सीटों पर जीती हुई भाजपा मगर 17 सीटों को लेकर फिर भी उनके कदमों में जाकर बैठी (जेडीयू) जिनके लिए मोदी जी ने कहा था नीतीश कुमार का डीएनए गड़बड़ है। शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि मोदी जी के करीबी करोड़ों से कम खाते नहीं और सच बोलने वालों को चैन से जीने नहीं देते।