Sunday, March 24, 2019

अभय ने दिया नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा, इनेलो छोड़ गए MLA की सदस्यता भी खारिज करने की मांग

साभार: जागरण समाचार 
लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच इनेलो प्रमुख अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा देने के घोषणा की है। उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को भेजा है। अपने इस्तीफे के
साथ ही अभय ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में गई विधायक नैना चौटाला, अनूप, राजदीप फोगाट व पृथ्वी नंबरदार तथा एक अन्य विधायक रणबीर गंगवा की विधानसभा सदस्यता खारिज करने के लिए पत्र लिखा है।
अभय ने दिया नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा, इनेलो छोड़ गए MLA की सदस्यता भी खारिज करने की मांगचंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह दुष्यंत चौटाला की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के लिए भी लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखेंगे। इस दौरान अभय एक बार फिर अपने भतीजे दुष्यंत चौटाला पर जमकर बरसे। कहा कि जिन्होंने इनेलो से गद्दारी की है वो कभी चुनकर दोबारा विधानसभा और लोकसभा नहीं आए। जेजेपी व अन्य पार्टियों में गए इनेलो नेताओं का भी यही हाल होगा।
अभय ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला पर भी निशाना साधा। कहा कि इनेलो ने आज तक गठबंधन के लिए भाजपा को कोई चिट्ठी नहीं लिखी। बराला ने इस मामले में झूठ बोला है। वह इस संबंध में बराला को लीगल नोटिस भेजेंगे। वह बराला के खिलाफ मानहानि का दावा भी ठोकेंगे।
अभय ने ये भी की मांग:
  • भगत सिंह,सुखदेव, राजगुरु,चंद्रशेखर समेत सभी शहीदों को शहीद का दर्जा दिया जाए
  • जाट आरक्षण आंदोलन, रामपाल की गिरफ्तारी और डेरा सच्चा सौदा आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों को भी शहीद का दर्जा दे सरकार
  • सरकार उनके परिवार के लोगो को भी नौकरी प्रदान करे