Sunday, March 24, 2019

कांग्रेस की आठवीं लिस्‍ट जारी, दिग्विजय भोपाल, मल्लिकार्जुन गुलबर्गा, हरीश नैनीताल से लड़ेंगे

साभार: जागरण समाचार 
कांग्रेस ने शनिवार रात 38 और लोकसभा प्रत्याशियों की आठवीं सूची जारी कर दी। लोकसभा में पार्टी के नेता
मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी ने फिर कर्नाटक की गुलबर्ग सीट से प्रत्याशी बनाया है। जबकि पूर्व प्रवक्ता राशिद अल्वी को उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। साथ ही मथुरा से महेश पाठक और आंवला से कुंवर सर्वराज सिंह को मैदान में उतारा गया है।
कांग्रेस की आठवीं लिस्‍ट जारी, दिग्विजय भोपाल, मल्लिकार्जुन गुलबर्गा, हरीश नैनीताल से लड़ेंगेमहाराष्‍ट्र में नांदेड़ से अशोक चव्हाण को उम्‍मीदवार बनाया है। एमपी में टिकमगढ़ से किरण अहिरवार, खजुराहो से कविता सिंह, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, होशंगाबाद से शैलेंद्र दीवान, बालाघाट से मधु भगत, शहडोल से प्रतिमा सिंह, रत्‍लाम से कांतिलाल भूरिया, बेतूल से रामू टीकम को उम्‍मीदवार बनाया है। 
कर्नाटक में गुलबर्गा से मल्लिकार्जुन खड़गे, कोलार से केएच मुन्नियप्‍पा, चिक्कबल्लापुर से वीरप्‍पा मोइली को उम्‍मीदवार बनाया है।  भाजपा नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी को गढ़वाल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। मनीष हाल ही में राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।उत्‍तराखंड में नैनीताल से हरीश रावत, टिहरी गढ़वाल से प्रतीम सिंह, हरिद्वार से अम्‍बरीश कुमार, अल्‍मोड़ा से प्रदीप टम्‍टा को उम्‍मीदवार बनाया है। कांग्रेस अब तक 218 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। मालूम हो कि शुक्रवार देर रात 35 प्रत्याशियों का एलान किया था। 
वैसे तो मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के शनिवार को ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के साथ ही इस बात की चर्चा होने लगी थी कि पार्टी उन्हें मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारेगी लेकिन देर रात सूची जारी होने के साथ ही साफ हो गया कि हेमा मालिनी को सपना टक्कर नहीं देंगी।