Thursday, December 31, 2015

खेमका सहित आठ आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन अटकी

कांग्रेस सरकार में रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील उजागर करके चर्चा में आए अशोक खेमका समेत 8 आईएएस अफसरों का प्रमोशन फिलहाल अटक गया है। वर्ष 1991 बैच के इन आईएएस अफसरों के प्रमोशन के लिए बुधवार को बुलाई गई डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की मीटिंग बिना किसी कारण और
नतीजे के स्थगित हो गई। इन सभी अफसरों का प्रमोशन 1 जनवरी 2016 को ड्यू है। अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को टाइम बाउंड प्रमोशन देने की व्यवस्था है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार चीफ सेक्रेटरी डीएस ढेसी की अध्यक्षता में डीपीसी की मीटिंग बुलाई गई। इस मीटिंग में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी दलीप सिंह और देवेंद्र सिंह मौजूद रहे। प्रदेश में इस समय प्रिंसिपल सेक्रेटरी के 8 पद खाली हैं। इनमें सीनियारिटी लिस्ट में अशोक खेमका एक नंबर पर हैं। खेमका को पिछली सरकार के समय से ही चार्जशीट झेल रहे थे। उन्हें अपनी चार्जशीट ड्रॉप करवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इधर, बुधवार शाम को खेमका ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके निवास पर जाकर मुलाकात की। इस मुलाकात की वजह भी प्रिंसिपल सेक्रेटरी के लिए प्रमोशन बताया जा रहा है। वर्ष 1991 बैच के इन अधिकारियों में खेमका के अलावा विनीत गर्ग, अनिल मलिक, संदीप गर्ग, श्रीकांत वाल्गद, जी. अनुपमा, अपूर्व कुमार सिंह और अभिलक्ष लिखी हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारभास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.