Tuesday, December 29, 2015

पीजीआई में एक साथ दो पदों पर नौकरी: जांच रिपोर्ट अटकी, कार्रवाई का खाका तैयार

रोहतक के पीजीआइएमएस के आइसीयू और न्यूरो सर्जरी विभाग में एक डॉक्टर द्वारा नौकरी करने के मामले में सोमवार को जांच कमेटी को अपनी रिपोर्ट उच्च अफसरों को सौंपनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से रिपोर्ट नहीं दी जा सकी। हालांकि उच्च अफसरों ने आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने का खाका तैयार
कर लिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि डॉक्टर के खिलाफ ही जांच रिपोर्ट आएगी। बता दें कि जो डॉक्टर दो स्थानों पर नौकरी कर रहा था उसकी एमबीबीएस भी पूरी नहीं हुई है। वह फाइनल इयर का स्टूडेंट है। जिसके नाम पर वह नौकरी कर रहा था, उसकी एमबीबीएस पूरी है। पीजीआइएमएस में एक जुलाई को डॉक्टर धीरज की भर्ती बतौर हाउस सर्जन के रूप में हुई थी। डॉ. धीरज ने साक्षात्कार तो खुद दिया था, लेकिन उनके स्थान पर डयूटी एमबीबीएस फाइनल कर रहे देवेंद्र प्रताप सिंह ने ज्वाइन किया था। आइसीयू में पिछले पांच माह से नौकरी कर रहे देवेंद्र प्रताप सिंह ने खुद को हमेशा डॉक्टर धीरज ही बताया। यहीं नहीं देवेंद्र न्यूरो सर्जरी विभाग में भी नौकरी कर रहा था। जिस समय मामला पकड़ में आया तो मीडिया में उछला और प्रकरण स्वास्थ्य मंत्री तक पहुंच गया। जिसके बाद इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री के हस्तक्षेप के बाद जांच बैठा दी गई। डायरेक्टर डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि सोमवार को जांच कमेटी को इस प्रकरण में अपनी रिपोर्ट देनी थी, लेकिन किसी कारणवश जांच कमेटी रिपोर्ट नहीं दे सकी है। उनका कहना है कि जैसे ही जांच कमेटी की रिपोर्ट आती है तो रिपोर्ट के आधार पर ही डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अफसरों ने माना, डॉक्टर ने की धोखाधड़ी: भले ही सोमवार तक आरोपी डॉक्टर के खिलाफ जांच कमेटी ने रिपोर्ट पेश नहीं की हो, लेकिन सूत्रों का कहना है कि पीजीआइएमएस के उच्च अफसरों ने मान लिया है कि डॉक्टर ने धोखाधड़ी की है। इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है जांच कमेटी की रिपोर्ट डॉक्टर के खिलाफ ही आएगी।
यह हो सकती है कार्रवाई: पीजीआइएमएस सूत्रों की मानें तो डॉक्टर पांच माह से वेतन ले रहा था। इस वेतन को डॉक्टर से वापस लिया जा सकता है।
इस मामले में जांच कमेटी बनाई गई है। जांच कमेटी की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। - डॉक्टर राकेश गुप्ता, डायरेक्टर

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.