Friday, December 25, 2015

ये कैसी चौधर: सरपंची के चक्कर में भाभी को बना लिया 'सौतन'

हरियाणा में पंचायत चुनाव की शर्तों पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद चौधर की चाह में शिक्षा की शर्तों को पूरा करने के लिए तरह-तरह की जुगत भिड़ाई जा रही है। मेवात जिले के गांव अकलीमपुर में घर में सरपंची बरकरार रखने के लिए एक महिला ने आठवीं पास 23 वर्षीय अपनी सगी भाभी का तलाक करवाकर उसे
अपनी ही सौतन बना लिया। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। उसका निकाह अपने 48 वर्षीय पति से करवाकर भाई को डेढ़ लाख रुपये विवाह खर्च भी दिया। अकलीमपुर नूंह में दीन मोहम्मद पुत्र रहमत निवर्तमान सरपंच हैं। इस बार सरपंच का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित है। चुनाव में शर्तों के अनुसार शैक्षिक योग्यता 8वीं पास अनिवार्य है। परिवार में कोई महिला पढ़ी-लिखी नहीं है। चौधर बचाने के लिए दीन मोहम्मद की पत्नी महरम ने खुद अपने ही भाई खुर्शीद की पत्नी साजिया से पति का निकाह करा दिया। बाई गांव की रहने वाली साजिया 8वीं पास हैं। दीन मोहम्मद का 25 साल पहले महरम से निकाह हुआ था। मरहम से उसे आठ बच्चे हैं। महरम अपनी भाभी को सौतन बनाकर खुश हैं। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारभास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.