Thursday, December 31, 2015

वर्ष 2015 में सबसे ज्यादा वायरल हुई 15 तस्वीरें

2015 में ऐसी कई घटनाएं हुईं, जो देशभर में चर्चा में रहीं। हम साल 2015 की उन चुनिंदा फोटोज को दिखा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा पॉपुलर हुईं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। जानिए आखिर क्या है हर फोटो की अपनी कहानी:
जब बाबा शवासन में और मंत्रीजी निद्रासन में दिखे: बाबा रामदेव योग कराने झारखंड गए। मंच पर उनके साथ राज्य के मंत्री सीपी सिंह भी मौजूद थे। बाबा ने मंत्रीजी को भी योग करने की सलाह दी। लेकिन उन्होंने सेहत का हवाला देकर हाथ जोड़ लिए। समय भी तड़के चार बजे का था। आलस आना लाजमी था। जब बाबा आसन में लीन हुए तो मंत्रीजी से नींद रोकी नहीं गई।






विवादास्पद... सुबह मशीन तोड़ी, शाम को माफी मांगी

लखनऊ - 65 साल के कृष्ण कुमार वर्षों से सड़क किनारे टाइपिंग की मेज लगाते आ रहे हैं। एक दिन इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने उनसे मशीन हटाने को कहा। मना करने पर सब तोड़ दिया। वायरल हुई तस्वीर रात तक सीएम अखिलेश यादव तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री ने रात में ही पुलिस को कृष्ण कुमार के घर जाकर माफी मांगने और एक के बदले दो टाइपराइटर देने को कहा।



साहस... डीएसपी ने महिला को बचाया 
बठिंडा - पुल से छलांग लगाते ये डीएसपी गुरमीत सिंह हैं। दरअसल शहर में शिक्षक संगठनों का प्रदर्शन था। इस दौरान हंगामा हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। बचने के लिए महिला शिक्षक सरहिंद नहर में कूद गई। उसे डूबता देख डीएसपी नहर में कूदे और उसे बचाकर बाहर निकाला।









तेरी मेहरबानियां...
बेंगलुरु में आईएएस अधिकारी रवि ने खुदकुशी कर ली थी। पार्थिव शरीर घर लाया गया तो सब रो रहे थे। इस दौरान रवि का डॉगी भी आया आैर शीशे के ताबूत पर पैर रख रोने लगा। ये देख रवि की पत्नी कुसुम उसे शांत करने की कोशिश करने लगीं...। फिल्म ‘तेरी मेहरबानियां’ की याद दिलाती ये तस्वीर सोशल साइट्स पर खूब शेयर की गई।








जब बिहार के स्कूल में सरेआम हुई नकल...
वैशाली- बिहार के स्कूलों में सालाना परीक्षाएं चल रही थीं। इसी बीच वैशाली जिला के एक हाईस्कूल से आई इस तस्वीर ने पोल खाेल दी। 10वीं की परीक्षा चल रही है और बाहर खड़े लोग बच्चों को नकल में मदद कर रहे हैं। इसके बाद बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर देशभर में बहस छिड़ गई।


रोमांचक... हाईटेंशन टावर पर लटकी बाइक
अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ में टावर पर हाइटेंशन तार चढ़ाया जा रहा था। मजदूर तार को ट्रैक्टर से खींच रहे थे। बगल से गुजर रहा युवक बाइक राेककर माजरा देखने लगा। इसी बीच बाइक तार से उलझी और सवार समेत टावर पर चढ़ने लगी। करीब 20 फीट पर से युवक तो कूद पड़ा, लेकिन बाइक ऊपर तक पहुंच गई।









समर्पण... एसपी ने साड़ी ओढ़कर घूस लेते इंस्पेक्टर को पकड़ लिया
पटना - ये आईपीएस ऑफिसर शिवदीप लांडे हैं। पटना सिटी एसपी रहते हुए यूपी क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सर्वचंद्र को घूस लेने के आरोप में पकड़ लिया था। सर्वचंद्र एक केस के सिलसिले में पूछताछ के लिए पटना आए थे। शिवदीप को शिकायत मिली तो उन्होंने भेष बदलकर कार्रवाई की। पर बाद में छोड़ना पड़ा।



अचीवमेंट... ये मेरी सुनीता हैं... आज इन्हें खींच कर लाया हूं

दिल्ली - यह तस्वीर उस दिन की है जब दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आए। केजरीवाल अपने घर में थे। माता-पिता और पत्नी-बच्चे भी साथ थे। जब 70 में से 67 सीट जीत चुके तो खुशी से झूमे केजरीवाल पत्नी सुनीता को बाहों में भर लिया। वहीं खड़े एक व्यक्ति ने मोबाइल से ये फोटो ली और ट्वीट कर दिया।

बदलाव... 20 दिन की ऑटो ड्राइ‌वर मां
रांची- यह रेणु विश्वकर्मा हैं। पिंक ऑटो सर्विस की सचिव। प्रसव के महज 20 दिन बाद काम पर लौट आईं। अपने ऑटो के बूट स्पेस में बेटी को रखने के इंतजाम किए और चल पड़ीं सड़क पर सवारी लेकर। कभी-कभी एक सवारी की जगह मां काे रख लेती हैं। ताकि बच्चे की कुछ जरूरी तीमारदारी की जा सके।



ये तो इंसानियत भी सीख गए...
रायपुर- छत्तीसगढ़ के झगरपुर में दल से बिछड़कर हाथी के तीन बच्चे पानी के उथले गड्‌ढे में गिर गए। मदद के लिए कोई बड़ा हाथी साथ न था। आसपास के लोगों ने कोशिश की, पर फिसलन के कारण किसी को गड्‌ढे से निकाल नहीं सके। आखिर में तीनों हाथियों ने एक दूसरे की मदद की। और खुद ही गड्‌ढे से बाहर निकल आए।

मनोहर सपने, खट्‌टा बजट
चंडीगढ़ - मनोहर लाल खट्‌टर पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बने। वित्त मंत्रालय भी अपने पास ही रखा है। इस साल पहला बजट पेश किया तो इतने थक गए कि लौटकर सीएम हाउस के लॉन में ही साे गए।



रोचक... शौचालय बनवाया तो प्रधान ने किया उद् घाटन
जोधपुर - ये पंडित जी की ढाणी है। जयराम सरण के घर में गांव का पहला शौचालय बना तो इसका उद्घाटन कार्यक्रम रखा गया। घर के मालिक ने मुहूर्त निकलवाया। सरपंच और बावड़ी प्रधान को न्योता भेजा। तय तारीख पर महिला प्रधान आईं और गांवों के सामने फीता काटा।




सबके सामने प्यार को सजा
छोटा उदयपुर - गुजरात का देवलिया गांव। एक ही गांव में रहते थे ये दोनों। प्रेम हुआ तो डरकर गांव छोड़कर कहीं भाग गए। पर गांव वाले भी कहां मानते। चारों ओर दौड़ लगाई और पकड़ लाए। पंचायत बैठी। लड़का-लड़की के माता-पिता की सहमति से सबके सामने दंड दिए गए। दोनों परिवारों पर जुर्माना भी लगाया गया। आखिरकार लड़की का परिवार गांव छोड़कर चला गया।







झारखंड... पढ़ना जरूरी है

रांची - ये करण और उसके पिता संतोष हैं। संतोष ठेले पर अंडे बेचते हैं। करण नीचे पढ़ाई करता है। उलझता है तो पिता से पूछ लेता है। वो भी नहीं बता पाते तो ग्राहक से ही सवाल कर लेता है। कोई न कोई बता ही देता है।







भावनात्मक... बेहोश मां बच्चे की भूख मिटाती रही

बिलासपुर - पति-पत्नी बच्चे समेत बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में कार ने ठोकर मार दी। सब घायल हो गए। रोते बच्चे को मां ने छाती से लगा लिया। चोट और घबराहट से वह बेहोश हो गई, पर बच्चा छाती से चिपका रहा।







Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारभास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.