Sunday, April 21, 2019

अगर आपका जन्मदिन है 12 मई को तो आप होंगे विशेष: चुनाव आयोग बनाएगा ब्रांड एम्बेसडर

साभार: जागरण समाचार 
12 मई को जन्मे मतदाताओं के लिए इस बार का दिन खास होगा। चुनाव आयोग ने इन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है। प्रदेश में इसी दिन लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। प्रदेश भर में 20,428 मतदाता
इस सूची में शामिल हैं। 80 से 100 वर्ष या इससे अधिक आयु के मतदाताओं को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। साथ ही चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं को खास महत्व दिया जाएगा।
12 मई को जन्मे मतदाता लोस चुनाव के बनेंगे ब्रांड एंबेसडरमतदाता जागरुकता को लेकर बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों, सुपरवाइजर और बीएलओ की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीसी सुमेधा कटारिया ने की। एसडीएम एवं एआरओ कुशल कटारिया ने इस बारे में विस्तार से जानकारी दी। मास्टर ट्रेनरों ने मतदान अधिकारियों, सुपरवाइजरों और बीएलओ को ईवीएम, वीवी पैट का प्रशिक्षण भी दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सुमेधा कटारिया ने बताया कि पानीपत जिले में 231 मतदान केंद्र हैं। एसडीएम एवं एआरओ कुशल कटारिया ने कहा कि समालखा विधानसभा क्षेत्र में इस बार 18 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस बारे में सभी बीएओ प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। प्रशासन इस बार अधिक से अधिक मतदान प्रतिशतता का लक्ष्य हासिल करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित कर रहा है।