Thursday, April 25, 2019

खुलासा: पत्नी अपूर्वा ने गला घोंट की थी रोहित की हत्या, देखिए क्या रहा पूरा घटनाक्रम

साभार: जागरण समाचार 
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नरायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी (40) की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने पांच दिन की पूछताछ के बाद रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला (35) को
गिरफ्तार कर लिया है। अपूर्वा को साकेत कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है।
क्राइम ब्रांच की जांच अभी जारी है। वैवाहिक जीवन में कलह और प्रॉपर्टी नहीं मिलने की वजह से वह अवसाद में थी। घटना वाले दिन रोहित और भाभी कुमकुम के एक साथ शराब पीने को लेकर दोनों झगड़ा हुआ। इसी दौरान गुस्से में आकर उसने रोहित का गला घोंट दिया। बीमारियों से शरीर कमजोर होने और नशे की हालत में होने की वजह से वह अपूर्वा का विरोध नहीं कर पाए। वारदात के बाद उसने रोहित की नाक और मुंह को भी दबाया था। रोहित के मुंह और नाक से खून निकलने की यही वजह मानी जा रही है।  
एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच राजीव रंजन ने बुधवार को पत्रकारवार्ता कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक 15 अप्रैल को रोहित जब परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वोट डालकर लौट रहे थे। उसी समय अपूर्वा ने वाट्सएप पर उन्हें वीडियो कॉल की थी। इसमें वह कुमकुम के साथ एक ही गिलास में शराब पीते दिख गए थे। रात करीब 10.30 बजे रोहित घर लौटे तो कार में कुमकुम भी बैठी थीं।
कार रोहित का ड्राइवर अखिलेश चला रहा था। पीछे की सीट पर एक तरफ रोहित बीच में निगम (एनडी तिवारी के पीए रह चुके हैं) और दूसरी तरफ कुमकुम बैठी थी। घर आने के बाद रोहित ने अकेले, जबकि अन्य सभी ने एक साथ खाना खाया। इसके बाद उज्ज्वला रात करीब 12 बजे राजीव व कुमकुम के साथ तिलक लेन स्थित घर चली गईं। जबकि रोहित ऊपर सोने चले गए। 
यहां अपूर्वा व रोहित में बहस शुरू हो गई। इसमें एक ही गिलास में कुमकुम के साथ शराब पीने की बात पर अपूर्वा बुरी तरह भड़क गईं और गुस्से में अपने कमरे जाकर में टेलीविजन देखने लगी। रात करीब एक बजे जब घर के अन्य सदस्य सो गए तो वह दोबारा रोहित के कमरे में गई। यहां फिर उनमें बहस हुई, लेकिन अत्यधिक नशे के कारण रोहित बिस्तर पर ही पड़ा रहा। इससे गुस्से में आकर उसने रोहित का गला दबा दिया। इसके बाद नाक और मुंह भी दबाया। रोहित की मौत होने से वह घबरा गई और एक घंटे तक कमरे में ही बैठी रही। इसके बाद करीब ढाई बजे अपने कमरे में जाकर सो गई। अगले दिन सुबह 11 बजे उज्ज्वला ने फोन कर पूछा कि रोहित जगा या नहीं। इस पर अपूर्वा ने बताया कि वह देर से सोए थे अभी नहीं जगे हैं।