Monday, April 29, 2019

कांग्रेस के कैंडिडेट ही कर रहे हैं राहुल गाँधी से परहेज - CM खट्टर

साभार: जागरण समाचार  
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसान, युवा, श्रमिक, महिला हर वर्ग से एक ही आवाज निकलकर सामने आ रही है कि पीएम बनेगा तो मोदी ही। उन्होंने रविवार को सोनीपत में अलग-अलग वर्गों द्वारा आयोजित चार
सभाओं में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हालात ऐसे हैं कि सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी के नाम पर तो वोट मांग रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी के नाम पर वोट मांगने से हिचक रहे हैं।  
मुख्यमंत्री ने खरखौदा में विजय संकल्प रैली और उसके बाद सोनीपत शहर में जोगियान धर्मशाला, अग्रवाल धर्मशाला गुड़ मंडी, बस स्टैंड के पास कबीर भवन और सेक्टर 14 कम्युनिटी सेंटर में विभिन्न बिरादरियों के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री के निशाने पर कांग्रेस रही। मुख्यमंत्री बोले कि देश में पहली बार ऐसा चुनाव हो रहा है, जिसमें एक प्रधानमंत्री को हटाने के लिए अलग-अलग सोच के नेता एक ऐसे व्यक्ति के पीछे खड़े हैं, जिसके नाम पर वोट मांगने से खुद उनकी ही पार्टी के नेता हिचक रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कभी 72 हजार रुपये महीना, कभी 72 हजार रुपये सालाना तो कभी 72 हजार करोड़ रुपये देने की बात करते हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है कि वे गंभीर नेता नहीं हैं। इस दौरान शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, लोकसभा प्रत्याशी रमेश कौशिक, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने भी लोगों से नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने में अपने मत की आहुति देने का आह्वान किया।
बिगड़ैल जमाई का इलाज करना जानती है सोनीपत की जनता: मुख्यमंत्री ने कहा कि हुड्डा सोनीपत को अपना घर बताते हैं और सोनीपत से दिल्ली के रास्ते चंडीगढ़ जाना चाहते हैं। उसोनीपत से पहले दिल्ली और इसके बाद चंडीगढ़ जाने की सोच तो एक छोटे बच्चे की भी नहीं मिलेगी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि सोनीपत वालों के पल्ले एक बिगड़ैल जमाई है, जिसका वह इलाज करना जानते हैं। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की ससुराल सोनीपत जिला के गांव मटिंडू में हैं। इसलिए मुख्यमंत्री उन्हें सोनीपत का जमाई बता रहे हैं।
पहले 11 बजे हारी थी कांग्रेस, इस बार 9 बजे ही हार जाएगी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खरखौदा की सब्जी मंडी में आयोजित चुनावी जनसभा में कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मतदाताओं से मतदान जरूर करवाएं, परिणाम तो उन्हें पता ही है। प्रदेश व देश में चल रही हवाओं के रुख से पता चल रहा है कि प्रधानमंत्री तो चौकीदार ही बनेगा, कोई नामदार नहीं। उन्होंने 23 मई, कांग्रेस गई का नारा देते हुए कहा कि पिछले चुनाव में 11 बजे तक कांग्रेस हार चुकी थी, अबकी बार 9 बजे तक ही हरा देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में जो वादे किए हैं, वह देश की सुरक्षा के लिए ठीक नहीं है। सेना के अधिकार को कम करके कांग्रेस इस देश को फिर से गुलाम कर देना चाहती है। हम देश और विकास की बात करते हैं।
उमेश ने कांग्रेस छोड़ थामा भाजपा का दामन: सभा के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंडित उमेश शर्मा ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भाजपा में अपनी आस्था दिखाई।
भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके पुत्र सांसद दीपेंद्र को घेरने की रणनीति बना ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली भी रोहतक और सोनीपत लोकसभा क्षेत्र को मिलाकर एक जगह कराने की योजना बनाई है। रैली स्थल कहां होगा, यह निर्णय भी एक-दो दिन में ले लिया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी रविवार रात को रोहतक में पीएम मोदी की रैली के आयोजन की पुष्टि कर दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि रोहतक और सोनीपत लोकसभा सीट को लेकर पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ रही है। सोनीपत से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रोहतक लोकसभा क्षेत्र से उनके पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि कांग्रेसी नेता एक-दूसरे के कांटे निकालने में जुटे हुए हैं।