Thursday, April 25, 2019

मलिक गुट की बैठक: एन्हांसमेंट मुद्दे पर सरकार को अल्टीमेटम

साभार: जागरण समाचार 
एन्हांसमेंट के विरोध में पिछले डेढ़ साल से सरकार के साथ लड़ाई लड़ रहे सेक्टरवासी अब आर-पार के मूड में हैं। युद्धों की धरती पानीपत में 107 सदस्यों की प्रदेश कार्यकारिणी ने चार घंटे तक चली मैराथन बैठक में सरकार
पर वादे तोड़ने को लेकर खुल कर चर्चा की। वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों का बायकाट करने का फैसला लिया। एचएस हुडा कांफेडेरेशन ने सरकार को चार दिन का समय दिया है। सरकार तीन जजों की कमेटी की रिपोर्ट और उनकी मांगों को नहीं मानती है तो 29 अप्रैल को सोनीपत में पहली नुक्कड़ सभा कर सरकार के विरोध में प्रचार-प्रसार शुरू करेंगे। जींद में 30 को सभा करेंगे।
एचएस हुडा सेक्टर्स कांफेडेरेशन के प्रदेश संयोजक यशवीर मलिक की अध्यक्षता में बुधवार को सेक्टर-छह के कम्युनिटी सेंटर में बैठक हुई, जिसमें प्रदेश कार्यकारिणी के 107 सदस्यों और 14 जिलों की कार्यकारिणी व पदाधिकारी शामिल हुए।
सरकार वादों से कैसे पीछे हटी: यशवीर मलिक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एन्हांसमेंट के गलत नोटिस पर ब्याज नहीं लगने, प्रत्येक सेक्टर की री-कैल्कुलेशन करने और कॉमन एरिया को एन्हांसमेंट से बाहर रखने की घोषणा की थी। नगर निकाय चुनावों के दौरान सीएम ने हिसार में इसकी घोषणा की थी। सरकार अब खुद पीछे हट गई है। इससे सरकार की नीयत और नीति स्पष्ट हो गई है। सरकार ने तीन जजों की कमेटी गठित की थी। इस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है।