Tuesday, April 30, 2019

सुनीता दुग्गल के IPS पति की बढ़ीं मुश्किलें आयोग ने डिटेल में मांगी रिपोर्ट

साभार: जागरण समाचार  
सिरसा लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के आइपीएस पति राजेश दुग्गल द्वारा पद के दुरुपयोग का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। आयोग ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ)
राजीव रंजन से डिटेल में रिपोर्ट मांगी है।
पिछले दिनों डीजीपी मनोज यादव ने हिसार रेंज के आइजी अमिताभ ढिल्लो और डीआइजी एचएपी मधुबन कुल¨वदर सिंह से जांच करवाकर रिपोर्ट सीईओ को भेजी थी, लेकिन आयोग इससे संतुष्ट नहीं हुआ। सीईओ ने डीजीपी से मिली रिपोर्ट और शिकायत दोनों चुनाव आयोग भेज दी हैं। प्रत्याशी के भाई एचसीएस सुमित कुमार पर भी आरोप लगे थे, जिनके तबादले की सिफारिश मुख्य सचिव से कर दी गई है। संयुक्त निदेशक ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग में कार्यरत सुमित के पास हिसार में एचएसवीपी के संपदा अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार है।
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत कर सीईओ पर भी मामले में ढील बरतने के आरोप लगाए गए थे। इसी बीच सीईओ कार्यालय से रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। सिरसा प्रत्याशी के तौर पर सुनीता दुग्गल का नाम घोषित होने से पहले आइपीएस पति ने आचार संहिता का उल्लंघन किया या नहीं, इस बारे में भी पूछा गया है। दुग्गल एचएपी थर्ड बटालियन हिसार के कमांडेंट हैं। सीईओ ने डीजीपी की जांच रिपोर्ट और कांग्रेस द्वारा दी गई शिकायत दोनों ही चुनाव आयोग को भेज दी हैं। इस रिपोर्ट में डीजीपी ने आइपीएस दुग्गल को हिदायत दी थी कि वह सरकारी कोठी का इस्तेमाल सिर्फ सरकारी कार्य के लिए ही किया जाए। बता दें कि कांग्रेस के नवीन केडिया व होशियारी लाल ने सीईओ को शिकायत दी थी कि कमांडेंट राजेश दुग्गल पद का दुरुपयोग कर अपनी पत्नी सुनीता दुग्गल के पक्ष में वोट डलवाने को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस मामले में वे सरकारी गाड़ियों का भी दुरुपयोग कर रहे हैं।