Monday, April 22, 2019

भई वोट लेने हैं: डेरा सच्चा सौदा की नामचर्चा में पहुंचे सभी पार्टियों के उम्मीदवार व सम्बन्धी

साभार: जागरण समाचार 
टोहाना में रतिया रोड स्थित नामचर्चा घर में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में ब्लॉक स्तरीय नामचर्चा का आयोजन किया गया। इसमें बताया गया कि डेरा सच्चा सौदा का 71वां स्थापना दिवस 29
अप्रैल को डेरा सच्चा सौदा सिरसा में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर डेरा प्रेमियों ने हाथ उठाकर प्रण लिया कि वे आगे भी पूरी एकता के साथ चलेंगे। इस अवसर पर 71 गरीब परिवारों को राशन सामग्री बांटी गई। वहीं 71 बच्चों को पाठन सामग्री भी वितरित की गई। लोकसभा चुनावों को लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि व लोकसभा चुनाव में उतरे उम्मीदवारों ने भी हाजिरी लगवाई। इसमें प्रमुख रूप से कांग्रेस के उम्मीदवार डा. अशोक तंवर के पिता दिलबाग सिंह, बसपा के उम्मीदवार जनक अटवाल, जजपा के उम्मीदवार निर्मल सिंह मल्लड़ी, जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, पूर्व कृषिमंत्री के भाई व पूर्व जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेंद्र बबली के भाई मनोज बबली, बसपा सिरसा लोकसभा प्रभारी डॉ. मीरा नंदा व इनेलो हलका प्रधान हरी सिंह डांगरा भी वहां पहुंचे।  
नामचर्चा पूरी तरह से थी गैर राजनीतिक: डेरा की राजनैतिक विंग के रामपाल इंन्सा ने बताया कि नामचर्चा पूरी तरह से गैर राजनैतिक थी। इसमें सभी लोगों को बुलावा दिया गया था। वहीं उन्होंने डेरा द्वारा किस पार्टी को समर्थन दिया जा रहा है, इस बारे में बताया कि अभी ऐसा कोई निर्णय नहीं आया है। जो निर्णय होगा उसे सांझा कर दिया जाएगा।
मैं डेरा प्रेमी - निशान सिंह: जजपा के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने कहा कि वह डेरा प्रेमी है। वह श्रद्धा पूर्वक यहां आए है और इसी बहाने उन्होंने यहां पहुंची संगतों को नमन किया है। वहीं वह अपने साथी लोकसभा के उम्मीदवार निर्मल सिंह मल्लड़ी के लिए भी सहयोग की प्रार्थना करेंगे।