Monday, April 22, 2019

पाक पायलट नहीं लौटाता तो होती ‘कत्ल की रात’ - PM Modi

साभार: जागरण समाचार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान हमारे पायलट को नहीं लौटाया होता तो वो ‘कत्ल की रात’ होती। उन्होंने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी थी कि अगर वह भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन
वर्तमान के साथ कुछ करता है तो उसके गंभीर नतीजे होंगे।
गुजरात के पाटण में चुनावी रैली में मोदी ने कहा, ‘या तो मैं रहूंगा या आतंकवाद।’ उनकी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से किसी तरह की समझौता नहीं करेगी, भले ही प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या नहीं रहे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेताओं को सेना पर भरोसा नहीं है। उड़ी और पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो केंद्र सरकार ने सेना को खुली छूट दे दी। पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के अड्डे नष्ट किए, लेकिन कांग्रेस नेता सेना की कार्रवाई पर भी सबूत मांगते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से पूछा कि जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो देश और देश की जनता को उनसे क्या उम्मीद थी? ‘अगर मुंबई आतंकी हमले के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तरह वो भी चुप बैठ जाते तो क्या देश की जनता उन्हें माफ करती?’ मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को आड़े हाथ लिया। कहा - पवार कहते हैं मोदी क्या करेंगे, पता ही नहीं चलता। जब शरद हीं समझ पाते तो पाक पीएम इमरान खान कैसे समझ पाते कि मैं क्या करने वाला था।
सभी 26 सीटें देने की अपील: मोदी ने कहा कि पाटण से उनका गहरा लगाव रहा है, उनकी राजनीतिक कैरियर को बनाने में पाटण का काफी योगदान रहा है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की वापसी तय है। अगर गुजरात की जनता ने भाजपा के खाते में सभी 26 सीटें नहीं दी तो मतदान के दिन से ही यह चर्चा शुरू हो जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।
पाक में सुनाई देगी मोदी सरकार बनने की गूंज: प्रधानमंत्री ने राजस्थान के चितौड़गढ़ और बाड़मेर के बालोतरा में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 23 के बाद देश में एक बार फिर उनकी सरकार बनेगी और इसकी गूंज पड़ोसी देश पाकिस्तान में सुनाई देगी। पड़ोसी देश की नींद उड़ जाएगी।
राहुल गांधी पर कसा तंज: मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश को कमजोर करती है और भाजपा देश को मजबूत है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि किसी ने कहा था कि राज्य में सरकार में आते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ माफ कर दूंगा? कर्ज माफ हुआ क्या? उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर केंद्रीय योजनाएं लागू नहीं करने का आरोप भी लगाया ।