Tuesday, April 30, 2019

पंचकूला हिंसा की आरोपी गुरमीत की कथित बेटी हनीप्रीत ने लगाई जमानत याचिका, सुनवाई 1 मई को

साभार: जागरण समाचार  
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी व पंचकूला हिंसा में आरोपित प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत ने जमानत के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। याचिका में हनीप्रीत ने
इस ¨हसा में कोई भूमिका ना होने की बात कहते हुए जमानत की मांग की है। इस याचिका पर हाई कोर्ट की रजिस्ट्री द्वारा प्रतिवादियों को 1 मई के नोटिस जारी किए गए हैं।
हनीप्रीत डेरा प्रमुख को 25 अगस्त 2017 को दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की ¨हसा की साजिश रचने के आरोपों में लगभग डेढ़ साल से जेल में बंद है। हाई कोर्ट में दायर याचिका में हनीप्रीत ने कहा कि डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के समय वो पंचकूला अदालत के परिसर में मौजूद थी और उसके बाद डेरा प्रमुख के साथ ही रोहतक की सुनारिया जेल चली गई थी। इसी बीच पंचकूला में ¨हसा भड़क गई थी, जिसमें कई लोग मारे गए थे। उसका इस ¨हसा से कोई लेना देना नहीं है और उसका नाम भी एफआइआर में नहीं था, लेकिन बाद में पुलिस ने उसका नाम जोड़ दिया। हनीप्रीत ने कहा है कि उसने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। हनीप्रीत ने कहा है कि इस ¨हसा के लिए आरोपी बनाए गए लगभग 15 लोगों को जमानत मिल चुकी है। इसलिए उसे भी जमानत का लाभ दिया जाए। गौरतलब है कि इससे पहले हनीप्रीत ने जेल में मोबाइल फोन उपलब्ध करवाए जाने की मांग की थी जिस पर उसे अदालत की स्वीकृति भी मिल गई थी।