Sunday, April 28, 2019

श्रीलंका में आतंकियों ने खुद को उड़ाया,15 मरे

साभार: जागरण समाचार  
श्रीलंका में आतंकी ठिकाने पर छापे के दौरान सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों ने खुद को उड़ा लिया। इस मुठभेड़ में अधिकारियों ने छह बच्चों और तीन महिलाओं समेत 15 लोगों के मारे जाने की बात कही है।
इनमें चार आतंकी भी बताए जा रहे हैं। 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर हुए भीषण आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबल लगातार आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई कर रहे हैं। चर्चो और होटलों को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमलों में 253 लोगों की मौत हो गई थी। हमले में 500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।
स्पेशल टास्क फोर्स और सेना के जवानों ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर शुक्रवार रात कोलंबो से करीब 360 किलोमीटर दूर कल्मुनई शहर में एक घर पर धावा बोला था। सुरक्षाबलों के पहुंचते ही वहां मौजूद आतंकियों ने गोली चलानी शुरू कर दी। मुठभेड़ बढ़ती देख आतंकियों ने विस्फोटक से खुद को उड़ा लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘कुल 15 शव मिले हैं। इनमें तीन महिलाएं और छह बच्चे शामिल हैं। कम से कम चार संदिग्ध आत्मघाती मारे गए हैं और तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ घटनास्थल से बड़ी मात्र में विस्फोटक मिला है। वहां से डेटोनेटर, आत्मघाती हमले के सामान, सेना की वर्दी और इस्लामिक स्टेट (आइएस) के झंडे बरामद हुए हैं।