Saturday, July 29, 2017

सहायता प्राप्त कॉलेज कर्मियों को भी सातवें वेतन आयोग का लाभ

हरियाणा के सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ मिलेगा। राज्य सरकार के इस फैसले से कॉलेजों में काम करने वाले 1184 गैर शिक्षण कर्मचारियों को फायदा
पहुंचेगा। प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के अनुसार सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के लाभ के दायरे में लाने से राज्य के खजाने पर वार्षिक 45 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इन सभी कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से लाभ दिया जाएगा। दूसरी तरफ सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के कर्मचारियों को भी अब सरकार से आस बंध गई है। राज्य सरकार ने चार दिन पहले हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के कर्मचारियों को अपने अधीन करने का निर्णय लिया है। स्कूल कर्मचारी पिछले छह साल से यह मांग करते आ रहे थे। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 204 अनुदान प्राप्त स्कूलों के करीब 2000 शिक्षकों व गैर शिक्षकों को फायदा होने की आस है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.