Tuesday, September 19, 2017

हनीप्रीत के नेपाल में होने की आशंका को पुलिस ने किया खारिज

साभार: जागरण समाचार 
भले ही हरियाणा पुलिस अभी तक हनीप्रीत का सुराग लगाने में नाकाम रही हो, लेकिन पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने उसके नेपाल भागने की खबरों को सिरे से खारिज किया है। डीजीपी ने दावा किया कि हनीप्रीत देश
में ही कहीं छिपी है। उसके अलावा आदित्य इंसां और पवन इंसां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है।
हनीप्रीत को पकड़ने के लिए पुलिस ने दिन रात एक किया हुआ है। नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड राज्यों की पुलिस की भी मदद ली जा रही है। इंटरनेशनल अलर्ट जारी करने के बावजूद हनीप्रीत का कुछ पता नहीं चल पाया है।
पुलिस ने अभी तक जितने भी लोग गिरफ्तार किए, उनसे मिले संकेत के आधार पर दावा किया जा रहा कि हनीप्रीत नेपाल भागने में कामयाब हो गई। हनीप्रीत को नेपाल में इटहरी के पास स्थित धरान इलाके में देखा गया है। वह तराई के सुनसरी जिले में छिपी हो सकती है। 2015 में जब भूकंप आया था, तब गुरमीत राम रहीम ने नेपाल के नुआटोल जिले में राहत अभियान चलाया था। इस इलाके में डेरा के काफी अनुयायी हैं। पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने सोमवार को कहा कि हनीप्रीत के नेपाल में होने का कोई इनपुट नहीं है। राजस्थान के उदयपुर के डेरा संचालक प्रदीप गोयल के बयानों को भी गलत ढंग से प्रचारित किया जा रहा है। डीजीपी को उम्मीद है कि जल्द ही हनीप्रीत को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।