Wednesday, September 20, 2017

गुरमीत की कथित बेटी हनीप्रीत पर भी हिंसा भड़काने की एफआईआर दर्ज

साभार: भास्कर समाचार
डेरा प्रेमियों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में दुष्कर्मी राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसां का नाम भी एफआईआर में जोड़ा गया है। पंचकूला पुलिस आयुक्त एएस चावला ने मंगलवार को बताया कि हिंसा
भड़काने और आगजनी के आरोप में पंचकूला सेक्टर-5 थाने में दर्ज प्राथमिकी नंबर 345 में हनीप्रीत को आरोपी के रूप में शामिल किया है। एफआईआर में डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसां सुरेंद्र धीमान सहित डेरा के अन्य पदाधिकारियों का भी नाम है। उधर, नेपाल रेडियो पर आरजे ने लोगों से अपील की है कि अगर हनीप्रीत के बारे में जानकारी मिले तो हमें सूचित करे। ऐसी भी खबरें है कि हनीप्रीत को सोमवार को नेपाल के विराटनगर स्थित पंजाबी पेट्रोल पंप पर बुर्के में देखा गया। 
डेरे के सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से मंगलवार शाम पुलिस ने सवा दो घंटे पूछताछ की। नैन ने बताया कि मृतकों का अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन ही डेरे में अस्थियां लेकर आते थे, ताकि डेरे की जमीन में उनको दबा दिया जाए। ऐसा इसलिए किया जाता था, ताकि नहरें प्रदूषित हों। करीब 500 से ज्यादा अस्थियां दबाने के बाद उन पर पेड़-पौधे रोपित कर दिए जाते थे। एसआईटी प्रभारी डीएसपी कुलदीप ने कहा कि नैन के जवाब संतोषजनक नहीं हैं, इसलिए नैन के अलावा विपासना से भी दोबारा पूछताछ कभी भी की जा सकती है।