Tuesday, September 26, 2017

वकील का दावा- हनीप्रीत दिल्ली में ही है, अग्रिम जमानत याचिका लगाई

साभार: भास्कर समाचार
दुष्कर्मी राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने अपने वकील के माध्यम से दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। वह 25 अगस्त से फरार है। हनीप्रीत तनेजा नाम से दायर याचिका पर कोर्ट मंगलवार
को सुनवाई कर सकता है। पंचकूला में हिंसा के लिए लोगों को भड़काने के मामले में आरोपी हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया हुआ है। उसकी तलाश में यूपी राजस्थान में कई जगह छापे मारे गए, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। नेपाल बॉर्डर पर भी तलाश की गई। ऐसी रिपोर्ट्स भी आईं कि हनीप्रीत नेपाल भाग गई है। वहीं, उसके वकील प्रदीप कुमार आर्या ने बताया कि हनीप्रीत सोमवार को दिल्ली में ही थी। दोपहर को लाजपतनगर स्थित उनके ऑफिस आई थी। बेल की एप्लीकेशन पर हस्ताक्षर भी किए। वह कहीं नहीं भागी है। सुरक्षा कारणों की वजह से सामने नहीं रही। अगर कोर्ट कहेगा तो हनीप्रीत को एक से दो घंटे में पेश कर देंगे। उन्होंने बताया कि हनीप्रीत आजकल अपने और राम रहीम के रिश्ते को लेकर उठाए जा रहे सवालों से बेहद दुखी है।
अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में तुरंत सुनवाई के लिए अपील की जाएगी। वहीं, काननू के जानकारों का मानना है कि अगर कोर्ट हनीप्रीत की याचिका स्वीकार करता है तो मुमकिन है कि उसे कुछ दिन की ट्रांजिट बेल दिल्ली हाईकोर्ट से मिल जाए और फिर हाईकोर्ट याचिका को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट को ट्रांसफर कर दे। हालांकि, ये भी मुमकिन है कि कोर्ट हनीप्रीत को पहले पुलिस के सामने सरेंडर करने को कहे और फिर रेगुलर बेल अर्जी लगाने को कहे।