Tuesday, September 19, 2017

डेरा प्रकरण: हिंसा भड़काने और देशद्रोह के 43 आरोपियों के फोटो जारी, हनीप्रीत और आदित्य 'मोस्ट वांटेड'

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बलात्कारी बाबा राम रहीम को 25 अगस्त के दिन दोषी करार देने के बाद पंचकूला में दंगा करवाने के मामले में हरियाणा पुलिस ने 43 लोगों की फोटो जारी किए हैं। बाबा की सबसे करीब हनीप्रीत
और आदित्य इंसां समेत ये 43 लोग पंचकूला पुलिस के वांटेड हैं। इनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। वहीं, राजस्थान से गिरफ्तार प्रदीप गोयल ने रिमांड पर पुलिस को बताया है कि हनीप्रीत नेपाल गई थी और वहीं हो सकती है। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने काठमांडू में अपने सोर्स से कॉन्टैक्ट किया। दो सोर्सेज को काठमांडू से करीब 60 किलोमीटर दूर एक जगह पर भेजा। वहां 4 लोगों ने हनीप्रीत की फोटो देखकर कन्फर्म किया कि 2 सितंबर तक वह उनके पड़ोस में थी। इसके बाद एसआईटी को मैसेज दिया गया है और डीजीपी से बात कर सर्च ऑपरेशन चलाने की मंजूरी ली जा रही है। वहीं, इस मामले में एक चौकाने वाला खुलासा भी हुआ है कि पंचकूला से आदित्य इंसां अपने साले प्रकाश के साथ फरार हुआ था। डीजीपी बीएस संधू का कहना है कि दंगा करवाने वालोंको आइडेंटीफाई किया गया है। आदित्य इंसा के साले प्रकाश अौर विजय कुमार, प्रदीप गोयल से पूछताछ जारी है। 
सिरसा से चार और अम्बाला से एक गिरफ्तार: राम रहीम के 25 अगस्त को साध्वी से दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने चार और आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। वहीं पत्रकार को धमकी देने के मामले में भी एक आरोपी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान सुखसागर कॉलोनी निवासी राकेश सुदीप के रूप में हुई है। वहीं संदीप प्रीत नगर का रहने वाला है तो ज्ञानीराम रामपुरा गांव का निवासी बताया गया है। संदीप को एक दिन के रिमांड पर भी लिया गया है। इसके अलावा पत्रकार नवदीप सेतिया को जान से मारने की धमकी देने के मामले में जितेंद्र नाम शख्स को गिरफ्तार किया है। वहीं, अम्बाला में अम्बाला में 45 सदस्यीय कुर्बानी कमेटी का सदस्य गिरफ्तार जोगिंद्र सिंह निवासी गांव दुराना को गिरफ्तार किया गया है। सीआईए वन की टीम ने उसे प्रोडक्शन वारंट लगाकर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इसे पानीपत पुलिस ने गिरफ्तार किया था।