Wednesday, June 28, 2017

राई खेल स्कूल मामला: भारती अरोड़ा का जवाब - गलत आरोप लगा विधायक दहिया ने की थी छवि खराब करने की कोशिश

सोनीपत में राई स्थित मोतीलाल नेहरू खेल स्कूल की प्रिंसिपल आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा ने हरियाणा विधानसभा सचिवालय को विशेषाधिकार हनन का नोटिस का जवाब भेज दिया है। इसमें अरोड़ा ने कहा कि
विधानसभा अथवा किसी चुने हुए विधायक की गरिमा को ठेस पहुंचाने का तो उनका कोई इरादा था और ही उन्होंने किसी की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। बल्कि विधायक जयतीर्थ दहिया ने अनर्गल आरोप लगाकर उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की थी। इसलिए कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए उन्हें मानहानि का नोटिस भिजवाया है। इसमें विशेषाधिकार हनन जैसी कोई बात नजर नहीं आती है। विधानसभा सचिवालय को यह जवाब मिल चुका है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इससे पहले खरखौदा विधायक जयतीर्थ दहिया की शिकायत पर भेजे गए नोटिस का जवाब उनसे 27 जून तक मांगा गया था। भारती की ओर से मानहानि का नोटिस मिलने के बाद ही विधायक दहिया ने विधानसभा सचिवालय को शिकायती पत्र भेजकर नोटिस के जरिए चुने हुए जन प्रतिनिधि को धमकाने का आरोप लगाया है। उल्लेखनीय है कि विधायक जयतीर्थ दहिया ने पिछले दिनों राई खेल स्कूल में हुई अनियमितताओं को लेकर सदन में गलत बयानी करने पर खेल मंत्री अनिल विज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उसे मंजूर नहीं किया था। इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल भारती अरोड़ा पर सामान खरीद में गड़बड़ी, प्रवेश परीक्षा में नियमों की अनदेखी कर्मचारियों को नाजायज तंग करने के आरोप लगाए थे। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.