Sunday, October 7, 2018

विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाई कांग्रेस: मोदी

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के समापन पर शनिवार को अजमेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को तो विपक्ष की भूमिका निभाना भी नहीं आता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि राजनीति के नाम पर लोगों को धर्म, जाति, संप्रदाय, अमीर-गरीब, शहरी-ग्रामीण और न जाने कितने हिस्सों में बांट दिया है, लेकिन हमने हमेशा सबका साथ और सबका विकास की दृष्टि से काम किया है। वोट बैंक की राजनीति करने वाले कभी विकास के नाम पर किसी बहस में आगे नहीं आते। उनका जीवन परिवारवाद की स्तुति में ही पूरा हो रहा है। मोदी की सभा में प्रदेश भर से आए ढाई से तीन लाख लोग मौजूद थे। सभी को सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी संबोधित किया। 
जनता की बात नहीं करते कांग्रेस नेता: मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता जनता की बात नहीं करते, उन्हें सिर्फ एक परिवार की परिक्रमा करनी है और इसी से उनका काम चल जाता है। ये तो भाजपा है, जिसकी आलाकमान देश की जनता है और इसके नेता जनता की परिक्रमा करते हैं। मोदी ने कहा कि देश को सही दिशा में आगे लाने तथा कांग्रेस की परंपराओं को मिटाने में ही काफी समय और श्रम जाया हो गया है। उन्होंने आह्वान किया कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों को हंिदूुस्तान के किसी भी कोने में घुसने मत दीजिए।
सिस्टम में भी वोट बैंक की राजनीति: मोदी ने कहा कि कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति चुनाव तक ही सीमित नहीं रहती, बल्कि सिस्टम और प्रशासन में भी घुस जाती है और उसे भी दीमक की तरह खा जाती है। विकास के लिए बजट का आवंटन करते समय भी यह देखा जाता है कि कहां हमारा वोट बैंक है।