Monday, October 29, 2018

मोदी की आलोचना में शशि थरूर फिर मर्यादा भूले

Click here to enlarge imageसाभार: जागरण समाचार 
गलतबयानी के लिए कुख्यात कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए इस बार
भाषा की मर्यादा की सभी हदें पार कर ली हैं। थरूर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी उस बिच्छू की तरह हैं जो एक शिवलिंग पर बैठा है। जिसे हाथ से भी नहीं हटाया जा सकता और चप्पल से भी नहीं मारा जा सकता है।’ गौर करने वाली बात यह है कि तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने भरी सभा में यह शब्द यह जताते हुए कहा कि ऐसा एक अनाम आरएसएस सूत्र ने एक पत्रकार से कहा है।
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी नई किताब ‘द पैराडाक्सिकल प्राइम मिनिस्टर: नरेंद्र मोदी एंड हिज इंडिया’ के प्रमोशन के दौरान प्रधानमंत्री के विरोधाभासों की आलोचना करते हुए कहा कि वह शब्दों के धनी हैं। लेकिन जब दलितों पर हमले होते हैं, मुसलमानों की हत्या की जाती है और गोरक्षक लिंचिंग करते हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुसंख्यक हंिदूू तत्वों पर काबू नहीं कर पाए हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वह पहली बार सत्ता में आए और बड़े-बड़े बयान देने शुरू किए तो मुङो लगा कि वह अपनी पार्टी को सांप्रदायिक की छवि से निजात दिला देंगे।
शिवलिंग पर टिप्पणी के लिए माफी मांगे राहुल: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के पीएम नरेंद्र मोदी और शिवलिंग पर दिए विवादास्पद बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि क्या वह इस बयान का समर्थन करते हैं। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को कहा कि पार्टी राहुल गांधी से इस पर जवाब चाहती है। अगर वह शशि थरूर के बयानों से सहमत नहीं हैं तो वह तत्काल हंिदूुओं से माफी मांगें।