Thursday, October 25, 2018

रेलू राम की हत्या की दोषी सोनिया ने जेल में किया खुदकशी का प्रयास

Click here to enlarge imageसाभार: जागरण समाचार 
हिसार जिले के बरवाला हलके के पूर्व विधायक रेलू राम पूनिया सामूहिक हत्याकांड की दोषी सोनिया ने जेल में
साड़ी के पल्लू से पंखे से आत्महत्या करने की कोशिश की। वार्डनों ने समय रहते उस मेज को काट दिया, जिस पर सोनिया चढ़ी थी। जेल प्रशासन ने इस संबंध में सोनिया के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास करने का केस दर्ज कराया है। इसके साथ ही उसे करनाल जेल शिफ्ट कर दिया गया।
जेल अधीक्षक डॉ. संजय सिंह ने सोनिया के आत्महत्या का प्रयास किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सोनिया का शुरू से ही व्यवहार अच्छा नहीं रहा है। वह बात बात में झगड़ा करके बेवजह जेल प्रशासन पर दबाव बनाती थी। बता दें कि संजीव कुमार व उसकी पत्नी सोनिया ने 24 अगस्त 2001 को पूर्व विधायक रेलू राम पूनिया सहित परिवार के सात सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने संजीव व सोनिया को फांसी की सजा सुनाई थी। बाद में राष्ट्रपति ने फांसी की सजा को उम्रकैद में बदल दिया था। हत्याकांड में दोषी सोनिया काफी समय से जिला कारागार में उम्रकैद की सजा काट रही है।
30 अन्य कैदियों को भी करनाल जेल में शिफ्ट किया जेल अधीक्षक डॉ. संजय सिंह ने बताया कि सोनिया के व्यवहार को देखते हुए उसे यहां से जिला कारागार करनाल में शिफ्ट कर दिया है। सोनिया के साथ अन्य 30 कैदियों को भी करनाल जेल में भेजा गया है।