Wednesday, May 15, 2019

फतेहाबाद के स्ट्रांग रूम में आए ट्रक को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मूर्खतापूर्ण बवाल: जानिए क्या था मामला

साभार: जागरण समाचार  
फतेहाबाद के राजकीय महिला महाविद्यालय भोड़िया खेड़ा में चुनाव आयोग की तरफ से बनाए गए स्ट्रांग रूम के परिसर में मंगलवार शाम करीब 5 बजे संदूकों से भरे एक ट्रक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक
अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा दिया। हालांकि बाद में पता चला कि इन संदूकों में मतगणना के बाद ईवीएम रखी जानी हैं तो कांग्रेसी शांत हो गए।  
हुआ यह कि सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक तंवर कार्यकर्ताओं के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। तंवर जैसे ही निरीक्षण करके निकले वहां संदूकों से भरा ट्रक पहुंच गया। यह देख कांग्रेस कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। जब इसकी जानकारी उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा को मिली तो वे और पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के साथ पहुंचे। अधिकारियों ने ट्रक को लेकर जब जांच की तो पता चला कि इसे टोहाना विधानसभा से भेजा गया है। मतगणना के बाद इसमें ईवीएम रखी जानी है। अधिकारियों ने ट्रक में मौजूद संदूकों की जांच करवाई तो खाली पाए गए। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता शांत हुए। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संदूकों को महिला कालेज में रखवाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद संदूकों से भरे ट्रक को अधिकारियों ने वापस लौटा दिया। घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजकीय महिला कालेज परिसर के बाहर बाहर टेंट लगाकर पहरा देना शुरू कर दिया है। उधर, उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा है कि 12 मई को लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के संपन्न होने के बाद सभी ईवीएम व वीवीपैट मशीनें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा में बने स्ट्रॉन्ग रूम में जमा करवा दी गई है, जिसकी थ्री टियर सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी लगाए गए है। सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस के अतिरिक्त केंद्रीय बलों की टुकड़ियां भी लगी हैं।