Monday, May 27, 2019

अरुण जेटली ठीक हैं: स्वयं किया बीमार होने की खबरों का खंडन

साभार: जागरण समाचार  
सरकार ने रविवार को उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा जा रहा था कि निवर्तमान वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत खराब है। सरकार ने कहा कि खबरें झूठी और आधारहीन हैं। मीडिया को ऐसी खबरों से बचना चाहिए।

सरकार के प्रवक्ता शितांशु कर ने ट्वीट किया, ‘मीडिया के एक हिस्से में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की सेहत के बारे में आ रही खबरें झूठी और आधारहीन हैं।’ जेटली के कॉलेज के दिनों के मित्र रहे मीडिया जगत के चर्चित व्यक्तित्व रजत शर्मा ने भी ऐसी खबरों का खंडन किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘सब मेरे मित्र जेटली की सेहत पर चर्चा कर रहे हैं। कुछ लोग वास्तव में चिंतित हैं और कुछ केवल बात बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं बताना चाहूंगा कि बीती शाम मेरी उनसे मुलाकात हुई थी। उनकी सेहत ठीक है। दोस्तों और परिजनों ने उन्हें लोगों से दूर रहने को कहा है, ताकि किसी तरह का संक्रमण ना हो। मुङो खुशी है कि उन्होंने सब की बात मान ली है।’
हाल में कुछ खबरों में कहा गया था कि स्वास्थ्य संबंधी कारणों से 66 वर्षीय जेटली संभवत: नए कैबिनेट का हिस्सा नहीं होंगे। करीबी सूत्रों के हवाले से इन खबरों में कहा गया था कि जेटली बहुत कमजोर हो गए हैं और इलाज के लिए उन्हें ब्रिटेन या अमेरिका जाना पड़ सकता है। उन्हें जांच के लिए पिछले हफ्ते एम्स लाया गया था। गुरुवार को एम्स से छुट्टी मिलने के बावजूद वह लोकसभा चुनाव में जीत की खुशी में भाजपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे।