Saturday, May 25, 2019

रोहतक सीट का परिणाम घोषित हुआ 24 की सुबह पौने चार बजे: दीपेंद्र हुड्डा 7503 वोट से हारे

साभार: जागरण समाचार  
लोकसभा सीट रोहतक का परिणाम करीब 20 घंटे की मतगणना के बाद घोषित हो सका। कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा के मतगणना एजेंट की तरफ से आपत्ति जताई गई, जिस पर बृहस्पतिवार देर रात करीब ढाई बजे
पोस्टल बैलेट की मतगणना रोकी गई। मतगणना से जुड़े हुए कर्मचारियों को बाहर भेज दिया गया। करीब आधे घंटे बाद ही प्रशासन सतर्क हुआ और सुरक्षा बढ़ा दी गई। इसके बाद आपत्तियों की सुनवाई की गई। इसके बाद तड़के 3.45 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी डा. यश गर्ग ने भाजपा प्रत्याशी डा. अर¨वद शर्मा को 7503 मतों से विजेता घोषित कर दिया। डा. अरविन्द शर्मा प्रमाण-पत्र लेने के बाद समर्थकों के साथ अशोका चौक स्थित भाजपा कार्यालय तक जुलूस के रूप में पहुंचे। यहां सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने गले मिलकर जीत की बधाई दी।
चंद्रसेन ने लगाई आपत्ति तो ढाई बजे रोकी गई मतगणना: कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा के रिश्ते के मामा चंद्रसेन दहिया मतगणना एजेंट बनाए गए थे। बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे जब पोस्टल बैलेट की मतगणना अंतिम चरण में थी तो प्रशासन ने परिणाम घोषित करने से पहले दावे-आपत्तियां लगाने को कहा। इस पर चंद्रसेन दहिया ने तीन बिंदुओं पर आपत्ति लगाई। इसके बाद रात करीब ढाई बजे पोस्टल बैलेट के परिणाम घोषित करने सहित मतगणना भी रोक दी गई। चंद्रसेन ने आपत्ति के बाद मतगणना केंद्र से बाहर आकर दावा किया कि झज्जर के नौ गांव के बूथ नंबर-114 पर ईवीएम व वीवीपैट में 14 पर्चियों का मिलान सही नहीं हुआ। इसलिए झज्जर, रोहतक और बहादुरगढ़ हलकों की दोबारा से मतगणना कराने की मांग की। ऐसे ही पोस्टल बैलेट की स्कैनिंग न होने का दावा किया। साथ ही मांग की कि पोस्टल बैलेट की गणना नए सिरे से होनी चाहिए। बिना स्कैनिंग के जितने पोस्टल बैलेट की मतगणना हुई, वह बैलेट दोबारा से मंगाने की मांग की।  
अशोका चौक पर समर्थकों के साथ पी चाय: डा. अरविन्द शर्मा पहले पार्टी कार्यालय पर पहुंचे। यहां मंत्री ग्रोवर और समर्थकों से मिले, जोकि सारी रात वहीं डटे हुए थे। इसके बाद मंत्री ग्रोवर को साथ लेकर अशोका चौक स्थित सुरेश टी स्टॉल पर समर्थकों के साथ चाय पी। इसके बाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर भी पहुंचे।
  • डा. अरविन्द शर्मा को वोट मिले : 573845
  • दीपेंद्र सिंह हुड्डा को वोट मिले : 566342

मेरी जीत का सीधा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जनता की मेहनत को जाता है। पीएम मोदी के राष्ट्रवाद के अलावा हर वर्ग के लिए किए गए कार्यों के कारण ही हमें सत्ता सौंपी है। हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। - डा. अरविन्द शर्मा, जीत की घोषणा के बाद।