Wednesday, May 29, 2019

बिखरने लगा ममता दीदी का कुनबा, तृणमूल के दो विधायक भाजपा में शामिल

साभार: जागरण समाचार  
लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की धरती पर जो भविष्यवाणी की थी उसकी शुरुआत होती दिख रही है। पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव और हिंसा में संपन्न
हुए लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा ने एक बार फिर ममता बनर्जी के गढ़ में सेंधमारी की है। मंगलवार को राजधानी दिल्ली में तृणमूल के दो विधायकों समेत 50 पार्षदों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। साथ ही माकपा का भी एक विधायक भाजपा में शामिल हुआ है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि जिस तरह सात चरणों में लोकसभा चुनाव हुए हैं उसी तरह तृणमूल विधायक भी सात चरणों में पार्टी में शामिल किए जाएंगे।
तृणमूल का दामन छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल रॉय के बाद उनके पुत्र व विधायक सुभ्रांशु रॉय का नाम भी इस सूची में शामिल हो गया है। उनके अलावा तृणमूल विधायक तुषार कांत भट्टाचार्य और माकपा विधायक देवेंद्र रॉय का भाजपा में शामिल होना ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका है।
तीनों विधायकों को भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि तृणमूल के कई और काउंसलर भी भाजपा में शामिल होने वाले हैं। यहां याद दिला दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ ही दिनों पहले चुनाव प्रचार करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी की तृणमूल के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और वे चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे।विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरीके से पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए हैं उसी तरह यहां सात चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंगलवार को पहला चरण संपन्न हुआ है।